Ad Code

Navratri Day 2 Quotes 2023: Images, Status, Shayari, Wishes In Hindi

Navratri Quotes In Hindi: नवरात्रे शुरू होते ही पुरे हिंदुस्तान मनो की दुर्गे माँ की लहार सी दौड़ पड़ी है और हर कोई नवरात्रि की जोरशोर से तैयार कर रहे है। जहा महिलाये 9 दिन व्रत रहती है वही कुछ लोग पहले और आखिरी नवरात्री व्रत रहते है और इस त्यौहार को मनाते है।

Navratri Quotes In Hindi

आज के इस लेख में हमने आपके लिए सबसे अच्छे Navratri Quotes In Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर भी कर सकते हो। तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Navratri Quotes In Hindi की ओर।

Navratri Quotes In Hindi

लक्ष्मी का हाथ हो,सरस्वती का साथ हो गणेश का निवास हो और माँ दुर्गा के आशीर्वाद से आपके जीवन में प्रकाश ही प्रकाश हो। हैप्पी नवरात्री। 

मां के नौ रूपों की भक्ति का पर्व है बिगड़े काम बनाने का पर्व है भक्ति का दिया दिल में जलाने का पर्व है जय माता दी।

कुमकुम भरे कदमों से आए मां दुर्गा आपके द्वार सुख संपत्ति मिले आपको अपार मेरी ओर से नवरात्रि की शुभकामनाएं करें स्वीकार नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं2023 . 

शेर पर सवार होकर, खुशियों का वरदान लेकर हर घर में विराजी अंबे माँ, हम सबकी जगदंबे माँ नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

आइए हम बुराई पर अच्छाई की जीत अंधकार पर प्रकाश की जीत और देवी दुर्गा के आशीर्वाद का जश्न मनाएं। नवरात्रि की शुभकामनाएं। - Navratri Day 2 Wishes

शेरों वाली मैया के दरबार में दुःख -दर्द मिटाये जाते हैं जो भी दर पर आते है शरण में लिए जाते हैं। जय माता दी।

मुबारक हो सबको नवरात्रि का पर्व माता करेंगी सभी के जीवन मे हर्ष।

दिव्य है मां की आंखों का नूर संकटों को मां करती हैं दूर मां की ये छवि निराली नवरात्रि में आपके घर लाए खुशहाली नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं2023.

Navratri Wishes & Shayari In Hindi

मां तेरी दुनिया में भय से जब सिमट जाऊं चारो ओर अंधेरा ही अंधेरा घना पाऊं बन के रोशनी तुम राह दिखा देना मां शेरावाली मुझे अपने दरबार बुला लेना चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं।

नवरात्रि के नौ दिन आपके लिए शांति खुशी और सौभाग्य लाएं। नवरात्रि की शुभकामनाएं। 

हे माँ..! तुमसे विश्वास ना उठने देना तेरी दुनिया में भय से जब सिमट जाऊं चारों ओर अँधेरा ही अँधेरा घना पाऊं बन के रोशनी तुम राह दिखा देना। 

लाल रंग से सज़ा माँ का दरवार हर्षित हुआ मन, पुलकित हुआ संसार अपने पावन कदमों से माँ आए आपके द्वार मुबारक हो आपको ये नवरात्रि का त्यौहार |ॐ शुभ नवरात्रि ॐ। 

माँ करती सबकी बेड़ा पार है माँ करती सबका उद्धार है माँ सबके कष्टों को हरती है माँ भक्तों के लिए कितना कुछ करती है हैप्पी नवरात्रि 2023. - Navratri Wishes Second 2

देवी मां के कदम आपके घर आएं आप खुशी से नहाएं और परेशानियां आपसे आंखें चुराए जय माता दी।

आइए हम अपने जीवन को नकारात्मकता से मुक्त करने और उन्हें सकारात्मकता और आनंद से भरने के लिए देवी दुर्गा के आशीर्वाद का आह्वान करें। नवरात्रि की शुभकामनाएं। 

जाओ सभी, की आज जगरात्रि हैं माँ सुनेंगी हर पुकार, की आज नवरात्रि हैं। 

नव दीप जलें, नव फूल खिलें रोज़ माँ का आशिर्वाद मिले इस नवरात्री आपको वो सब मिले जो आपका दिल चाहता है शुभ नवरात्रि। 

माँ मुझे आशीर्वाद में अपनी भक्ति देना सच्चाई के मार्ग पर चलूँ इतनी शक्ति देना। हैप्पी  नवरात्रि। 

सजा लो दरबार, मेरी मैया आने वाली है देवी के भजन-कीर्तन कर लो याद जगराता और माता की चौकी होने वाली है। - Navratri Quotes Hindi

नवरात्रि के नौ दिन आपके जीवन में खुशी, खुशी और सफलता लाएं। नवरात्रि की शुभकामनाएं। 

हमको था इंतजार वो घड़ी आ गई होकर सिंह पर सवार माता रानी आ गई होगी अब मन की हर मुराद पूरी भरने सारे दुःख माता अपने द्वार आ गई नवरात्रि की शुभकामनाएँ। 

कभी ना हो दुखों का सामना पग पग माँ दुर्गा का आशिर्वाद मिले नवरात्री की आपको ढेरों शुभ कामनाएं। 

चाँद की चांदनी बसंत की बहार फूलों की खुशबू अपनों का प्यार मुबारक हो आपको नवरात्रि का त्यौहार सदा खुश रहे आप और आपका परिवार Happy Navratri2023 . 

दिव्य है मां की आंखों का नूर संकटों को मां करती हैं दूर मां की ये छवि निराली माँ स्कंदमाता आपके घर लाए खुशहाली जय तेरी हो स्‍कंदमाता।

मां दुर्गा की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे। नवरात्रि की शुभकामनाएं। 

जगत पालनहार है माँ मुक्ति का धाम है माँ हमारी भक्ति का आधार है माँ सबकी रक्षा की अवतार है माँ।

देवी के कदम आपके घर में आएं आप खुशहाली से नहाएं परेशानिया आपसे आँखे चुराएं नवरात्रि की आपको शुभ कामनाएं जय माता दी। - Navratri second day quotes

मां का तोहफा आ गया है अनगिनत खुशियां लाया है हर मनोकामना पूरी हो मां दुर्गा का आशीष सदा बना रहें शुभ नवरात्रि 2023. 

ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते जय माता दी, शुभ नवरात्रि। HAPPY NAVRATRI.

यह नवरात्रि हमेशा की तरह उज्ज्वल हो और आपके और आपके परिवार के लिए खुशी, स्वास्थ्य और धन लाए।

माता रानी वरदान ना देना हमें बस थोडा सा प्यार देना हमें तेरे चरणों में बीते ये जीवन सारा एक बस यही आशीर्वाद देना हमें आप सब को नवरात्रि की शुभ कामनायें। 

माँ की ज्योति से नूर मिलता है सब के दिलो को सुरूर मिलता है जो भी जाता है माँ के द्वार कुछ न कुछ जरूर मिलता है। 

मां दुर्गा का रूप है अति सुहावन इस नवरात्रि आप पर बरसे मां की कृपा खुशियां महके आपके घर-आंगन हैप्पी नवरात्रि।

ऐ मां मेरे अपनों को यह पैगाम देना खुशियों भरा दिन हंसी की शाम देना जब कोई पढ़े प्यार से मेरे इस पैगाम को तो उन के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान देना चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं। HAPPY NAVRATRI.

मां दुर्गा की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे। नवरात्रि की शुभकामनाएं। 

सच्चा है माँ का दरबार मैया सब पर दया करती समान! मैया है मेरी शेरोंवाली शान है माँ की बड़ी निराली दुर्गा माँ के आशीर्वाद में असर बहुत है हैप्पी नवरात्री।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Navratri Quotes In Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने सबसे अच्छे Navratri Quotes In Hindi साझा किये है जिनको आप सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते है और अपने दोस्तों की जीवन में भी माता की किरपा बरसा सकते है।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments