Ad Code

Chhat puja Shayari, Wishes, Images, Status in Hindi

Chhat Puja Shayari: छठ पूजा एक बहुत ही अच्छी पूजा मानी जाती है। ऐसा कहा जाता है की महाभारत के समय कर्ण जो की महावीर योध्या थे वे रोज सबह समुद्र में खड़े होकर सूर्य देवता को अर्ग दिया करते थे और उनकी पूजा करते थे। कर्ण के इस सूर्य अर्ग दान से ही छठ पूजा का प्रारम्भ हुआ और आज यह विश्वभर में बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है।

Chhat Puja Shayari in Hindi

आज के इस लेख में हमने आपके लिए Chhat puja Shayari साझा की है जिनको आप पढ़ सकते है और अपने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने रिस्तेदार, दोस्त आदि जगह पर शेयर कर सकते है तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Chhat puja Shayari in Hindi की ओर।

Chhat Puja Shayari Hindi

छठ का आज है पावन त्यौहार सूरज की लाली माँ का हैं उपवास जल्दी से आओ अब करो न विचार छठ पूजा का खाने तुम प्रसाद। 

ये छठी मैया का वरदान सकती मुझमे देखो बेशुमार रखते ही जो दुसरो से बैर उनके हांथो में आता सिर्फ हार रखे ख्याल जो दुसरो का छठी मईया उसपे रहती हमेशा मेहरबान है।

छठ माँ की जय हो धन, धन, समृद्धि से भरा रहे घर हर कार्य में आपकी विजय हो। 

आपकी आंखों में सजे है जो भी सपने और दिल में छुपी है जो भी अभिलाषाएं छठी मैया के आशीर्वाद से सच हो जाएं। 

सबके दिलो मे हो सबके लिए प्यार आनेवाला हर दिन लाए खुशियों का त्योहार इस उम्मीद के साथ आओ भुलाकर सारे ग़म छठ पूजा का हम सब करे वेलकम। 

रथ पे होके सवार सूर्य देव आएं आपके द्वार सुख सम्पति मिले आपको अपार छठ पर्व की शुभकामनाएं करें स्वीकार। 

छठ का पूजा जो करता है सकुन दिल को मिलता है सुबह सुबह जो जाते घाट पे हर्ष भी उल्लाश देखने को मिलता है कितने भक्त है छठी मईया के देख के मन खुश हो जाता है। 

खुश रहे तू हमेशा यही कामना करते है हम न करना तुझे ज़िन्दगी में दुःख का सामना पग पग में बिछे हो तेरे फुल करना पड़े तुझे कांटो सामना मेरे और मेरे परिवार के तरफ से करो कबूल छठ पूजा की सुभकामनाये।

छठ का पूजा जो करता है सकुन दिल को मिलता है सुबह सुबह जो जाते घाट पे हर्ष भी उल्लाश देखने को मिलता है कितने भक्त है छठी मईया के देख के मन खुश हो जाता है। 

मंदिर की घंटी आरती की थाली नदी के किनारे सूरज की लाली जिंदगी में आए खुशियों की बहार आपको मुबारक हो छठ का त्यौहार। 

छठ पूजा आये बाके उजाला खुल जाये आप की किसमत का ताला हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला यही दुआ करता है आपका चाहने वाला। 

गेहूं का ठेकुआ चावल के लड्डू खीर अनानास नींबू और कद्दू छठी मैय्या करे हर मुराद पूरी जय हो छठी मैय्या की। - छठ पूजा की कहानी

साथ घोड़ो के रथ पर सवार भगवान सूर्य आयें आपके द्वार किरणों से भरे आपका घर संसार छठ पूजा हो आपके लिए समृद्धि का त्यौहार। 

नदी किनारे आये जब सूरज की लाली सब होते खड़े लिए हांथ में थाली आग्रह देते सब सूर्य देव को भोग लगते सब छठी मइया को छठ का तयोहार मुबारक हो सबको।

ये छठी मैया का वरदान सकती मुझमे देखो बेशुमार रखते ही जो दुसरो से बैर उनके हांथो में आता सिर्फ हार रखे ख्याल जो दुसरो का छठी मईया उसपे रहती हमेशा मेहरबान है।

तकलीफें आपको छु ना सकें कभी उचाईयां आप हमेशा छुए आपका हर लक्ष्य पूरा हो यही प्रार्थना है हमारी। 

आया है भगवान सूर्य का रथ आज हे मनभावन सुनहरी छठ और मिले आपको सुख संपति आपर छठ की शुभकामनाये करे स्वीकार। - Chhat Puja Shayari in Hindi

कोई दुःख न हो कोई मुश्किल न हो जीवन में ख़ुशी आपके द्वार पर खेले छठ मैया आपको शरण में लेलें। 

छठी मैया पूर्ण करें आपकी हर मनोकामना हृदय से हम दे रहे है आपको यही शुभकामना। 

हो पूरा आपका हर सपना दिल में न रहे बाकी कोई अभिलाशा सच्चे दिल से ये कहते है सूर्य देव से पार्थना यही करते है तेरी मनोकामना पूरी करे तेरी खली झोली को खुशियों से भर डाले। 

खुशियों का त्योहार आया है सूर्य देव से सब जगमगाया है खेत खलिहान धन और धान यूँ ही बनी रहे हमारी शान। 

कोई दुख न हो कोई गम न हो कोई आँख भी नम न हो कोई दिल किसी का तोड़े न कोई साथ किसी का छोड़े न बस प्यार का दरिया हो काश छठ पूजा ऐसा हो। 

हो पूरा आपका हर सपना दिल में न रहे बाकी कोई अभिलाशा सच्चे दिल से ये कहते है सूर्य देव से पार्थना यही करते है तेरी मनोकामना पूरी करे तेरी खली झोली को खुशियों से भर डाले। 

पालनहार है जो विश्व का साथ घोड़ों की करते हैं जो सवारी न कभी झुकें न ही कभी रुकें ऐसे सूर्य देव आपको सुख समृद्धि दें। 

निसर्ग को वंदन करें मन में श्रद्धा और स्नेह भरें छठ पूजा के शुभ अवसर पर आओ दिल से एक दुसरे को याद करें। - Chhat Puja Shayari

चिड़िया बाग़ में जब चचाहती है गुलशन गुलशन हो जाती है कोयल जब गीत सुनाती है हर दिल मधुर हो जाती है छठ माँ जब प्यार बरसाती है सबके जीवन में खुशियां खिल जाती है। 

इस छठ पूजा में आपकी हर मुराद पूरी हो हर पल आपकी दिल की खुशी से पूरी हो सूर्यदेवता आप पर हमेशा रहें मेहरबान है यही कामना जिंदगी में ना हों परेशान।

देखी मैंने नयी नयी दुनिया देखी मैंने नयी नयी खुशियाँ दिवाली जब जाता दुःख तब होता है फिर आती है खुशियां हज़ार छठ पूजा खुशियां लती है बेशुमार।

छठ पर्व है पुरुषार्थ का सूर्य के दिव्यार्थ का साँझ का अर्घ देकर पाप से युद्ध यह चलता रहे। 

सद्विचार सदाचार प्रेम और भक्ति यही है सूर्य देव को प्रसन्न करने की शक्ति। 

सबके दिलों में हो सबके लिए प्यार आने वाल हर दिन लायें खुशियाँ अपार इस उम्मीद के साथ आओ भूल के सारे गम छठ पूजा 20२२ को हम सब करें वेलकम। 

त्याग ही जीवन का प्रथम तीर्थ है कायम रहे इसका अर्थ वरना व्यर्थ है सूर्य देव को प्रार्थना अर्पित कीजिये छठ पर्व की शुभकामना हमसे ले लीजिये। - Hindi Chhat Puja Shayari

कुमकुम भरे कदमोँ से आए सूर्य देव आपके द्वार सुख संपति मिले आपको अपार छठ 2022 की शुभकामनाएं करे मेरी स्वीकार। 

इस छठ पूजा में जो तू चाहे वो तेरा हो हर दिन सूबसूरत, हर पल सुनहरा हो कामयाबी हमेशा कदम चूमे तुम्हारी छठ पूजा का आशीर्वाद कुछ ऐसा हो। 

आपकी आँखों में सजे है जो भी सपने और दिल में छुपी है जो भी अभिलाषाएं यह छठपूजा उन्हें सच कर जाए आप के लिए यही है हमारी शुभकामनाएँ छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ। 

छठ का त्योहार आया है खुशियाँ ही खुशियाँ लाया है धन-धान्य से भरा रहे खेत खलिहान सूर्य के प्रकाश से सब जगमगाया है। 

एक पुरे साल के बाद छठ पूजा का दिन आया है सूर्य देव को नमन कर हमने इसे धूम धाम से मनाया है छठ पूजा की शुभकामनाएँ। 

सदा दूर रहो गम की परछाईयो से सामना न हो कभी तन्हाइयों से हर अरमान हर ख्वाब पूरा हो आपका यही दुआ है दिल की गहराइयों से। 

जिनका सूरज आज मलिन है कल चमकेगा बाँस के सूप पर साँझ के सूर्य को आस का अर्ध्य है। 

छठ मैया आशीर्वाद दे इतना की सब जगह आपका नाम हो दिन दूना रात चौगुना व्यापार हो घर और समाज में आप करें राज यहीं कामना है हमारी आपके लिए छठ की ढेरों शुभकामनाएं।

 

आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Chhat Puja Shayari पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए Chhat Puja Shayari in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों और स्टेटस के माध्यम से शेयर कर सकते है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments