Ad Code

Sad Diwali Shayari, Quotes, Status in Hindi

Sad Diwali Shayari - हम लोग दिवाली के इस दिन को काफी धूमधाम और खुशियों से मनाते है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते है जिनके घर इस दिन अँधेरा और दुःख होता है। कोई इस दिन अपने प्रेम के लिए रोता है, कोई अपने नसीब पर, किसी के घर में आग लगती है तो किसी के घर में मातम होता है। कहते है न की हर दिन हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता।

Sad Diwali Shayari In Hindi

आज के इस लेख में हमने आपके लिए कुछ sad diwali shayari in hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर भी कर सकते हो। हमने कोशिश की है की आपको सिर्फ अच्छे से अच्चे ही शायरी प्राप्त हो। तो फिर देरी किये सीधे भड़ते है sad diwali shayari की ओर।

Sad Diwali Shayari in Hindi

जिद तो थी मेरी तुम्हारे साथ दिवाली मनाने की, लेकिन तुम्हारी फिक्र थी किसी और को पटाने की।

आसानी से दिल लगाए जाते हैं, मगर मुश्किल से वादे निभाए जाते हैं, मोहब्बत ले आती हैं उन राहों पे, जहाँ दियो के बदले दिल जलाये जाते हैं।

आंखों में आंसू और दिल में दर्द बड़ा है पर इस दुनिया का सामना करने के लिए यह इंसान अकेला खड़ा है।

दिवाली तुम भी मनाते हो, दिवाली हम भी मनाते हैं, बस फ़र्क़ सिर्फ इतना हैं की, हम तो दिए जलाते हैं, और तुम दिल जलाते हो।

चाहत तो मेरी भी थी तुम्हारे साथ जिंदगी को रोशन करने की, पर पता नहीं तुम्हें किस बात की जल्दी थी किसी और के साथ मरने की।

ज़माने भर की याद में मुझे ना भुला देना, जब कभी याद आये तो ज़रा मुस्कुरा देना, ज़िंदा रहे तो फिर मिलेंगे, वरना दिवाली में एक दिया मेरे नाम का भी जला देना।

एक-दूसरे की बाहों में भर कर, हम खुशियों से भरना चाहते थे हर सवेरा, पर अलगाववाद की आंधी ऐसी आई, अब देख नहीं पा रहे है रोता हुआ चेहरा। - Sad Diwali Shayari in Hindi

रौशनी भी होगी, होंगे चिराग भी, आवाज़ भी होगी, होंगे साज़ भी, पर ना होगी उसकी परछाई, ना उसकी आहट, बहुत सूनी होगी ये दिवाली बिन सनम कैसे मिलेगी मुझे राहट।

लोग दिवाली पर पटाखे जलाते हैं लेकिन किसी ने मेरा दिल ही जला दिया पर कोई बात नहीं। कहते हैं, इंसान ठोकर खाकर ही संभलता है।

झिलमिलाते दियो की रौशनी से सजी ये महफ़िल बड़ा सताती हैं, उसके साथ बनायीं वो दिवाली मुझे बहुत याद आती हैं।

पटाखों की रोशनी से भी रात नहीं हो रही है मेरी उजाली, तुम्हारे बिना बड़ी सूनी-सूनी लग रही है यह दिवाली।

रात दिवाली की है मगर किस्मत में अँधेरा हैं, ना चाहते थे गम के बादल, ना आया सवेरा हैं, जुदा हमारा होना यूँ लिखा लकीरो में था मगर, इस में कसूर-ए-सनम ना तेरा ना मेरा हैं।

Happy Sad Diwali Shayari

हम तुम्हें अपना समझ कर, दिवाली की खुशियों की तरह, भावी जिंदगी के सपने देखते थे, पर मैं नहीं जानती थी कि तुम तो सिर्फ हवा में फेंकते थे।

एक वो दिवाली थी, एक यह भी दिवाली हैं, उजड़ा हुआ गुलशन है, रोता हुआ माली हैं।

मैं तो शरीफ बंदा था लेकिन तुमने खेल खेलकर खिलौना बना दिया। अब दिवाली मनाने का भी दिल नहीं कर रहा है।

दिवाली दीप तुझ बिन जला रही हूँ मैं, तुझको बिन देखे मुस्कुरा रही हूँ मैं, सब देखते हैं मेरे होंठों की मुस्कराहट, पर ना जाने कितने अश्क़ सूखे बहा रही हूँ मैं

मैं चाहता तो तुम्हारे दिल में भी दिवाली के पटाखे फोड़ सकता था लेकिन हमारी फितरत ऐसी नहीं कि दूसरों के साथ धोखा करें।

हम सब दिवाली का पर्व मनाते हैं लेकिन difference सिर्फ इतना है कि हम घी के दिए दिए जलाते हैं जबकि कुछ लोग दिल के दिए जलाते हैं।

हम बनना चाहते थे तेरे बाग का माली, खुशियों से मनाना चाहते थे यह दिवाली, दिल में भरना चाहते थे उजाली, पर तूने साथ छोड़कर जिंदगी की हालत बना दी है कंगाली।

लोग वादे करते हैं पर साथ नहीं निभाते, अकेले ही गुजरती है यह जिंदगी यहां ज्यादा सपने नहीं सजाते।  - Sad Diwali Shayari in Hindi

हम तेरी चाहत में रोते हैं पर तुम्हें लगता है फिजूल, क्या बताएं अब दिल दिल को हाल शायद तुमसे मोहब्बत करना ही था मेरी भूल।

पत्थर जैसे दिल को तुमने प्रेम से पिघलाया, पर अब छोड़कर मुझे तुमने बड़े गजब का रुलाया।

दिल से दूर नहीं होती है तेरी याद सदा आता है तेरा ख्वाब, तुम्हारे साथ दीवाली मनाने की इच्छा है मुझे बेहिसाब।

हम रखते थे तेरे सहारे जीवन जीने की इच्छा, तूने तो हमारा साथ छोड़कर जीवन को बना दिया तिरछा। 

तेरी याद आती है मुझे चेहरे पर रहती है उदासी, प्यार किया था तुमसे पर लगता है मैं था तेरे लिए नाकाफी।

तेरी याद में तड़प तड़प कर टूट गया है यह दिल, खुशियां गायब हो गई जिंदगी से दिवाली भी नहीं मना पा रहे हैं समय बन गया है मुश्किल। - Sad Diwali Shayari

कमजोर थे हम जो तेरे प्यार में दिल को बना गये नादान, झूठा था तेरा प्यार अब कौन करें टूटे दिल का समाधान।

 

आखिर शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Sad Diwali Shayari पसंद आये होगी जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Sad Diwali Shayari in Hindi साझा की है। अगर आपको यह शायरी या कोट्स पसंद आये हो तो इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर शेयर करिये क्युकी जहाँ पूरी दुनिया ख़ुशी मना रही होती है वह एक तनहा रो रहा होता है। 

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments