Ad Code

Dosti Nibhane Ki Shayari, Status, Quotes, Messages in Hindi

Dosti Nibhane Ki Shayari - दोस्ती एक ऐसा शब्द है जो आजकल कही फीका सा पड़ता जा रहा है। अगर 2 लड़के दोस्त है तो उनमे बहुत जल्दी दरार पड़ जाती है लेकिन अगर 1 लड़का और 1 लड़की दोस्त है तो कही न कही उन दोनों में नजाइश सम्बंद बनने लगते है जो की दोस्ती को नहीं दर्शाता। दोस्ती का अर्थ होता है की एक दोस्त दूसरे दोस्त के लिए जान भी दे सके लेकिन आजकल सब उल्टा हो चूका है। किसी को दोस्ती निभाना आता ही नहीं है।

Dosti Nibhane Ki Shayari in Hindi

कहते है की पुराने ज़माने दोस्त काम बनते थे लेकिन जो भी बनते थे सब जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाते थे। अगर आप दोस्ती निभाना जानना चाहते है तो हमने इस लेख में कुछ Dosti Nibhane Ki Shayari साझा की है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें शेयर कर सकते हो जिससे की इस दुनिया में थोड़ा सा परिवर्तन आ पाए। तो बिना समय को बर्बाद करते हुए सीधे भड़ते है Dosti Nibhane Ki Shayari की ओर।

Dosti Nibhane Ki Shayari image

तेरी दोस्ती को पलकों पर सजाऐगें, जब तक ज़िन्दगी हैं साथ निभायेगें, देने को तो कुछ नहीं हमारे पास, पर तेरी खुशी माँगने खुदा के पास जरूर जायेगें।

बन्दे नहीं ये फ़रिश्ते से लगते है खुशकिस्मत हैं ऐसी बन्दगी मिली, लोग ज़िन्दगी में ‘दोस्त’ ढूंढते हैं हमें दोस्तों में ‘ज़िन्दगी’ मिली।

दोस्ती में दोस्त, दोस्त का ख़ुदा होता है, महसूस तब होता है जब वो जुदा होता है।

एक रात खुदा ने मेरे दिल से पुछा, तू दोस्ती में इतना क्यों खोया हैं, दिल बोला दोस्तों ने ही दि हैं सारी खुशियाँ, वरना प्यार करके तो दिल हमेसा रोया हैं।

ये पल कल गुनगुनाएंगे, मीठी यादें छोड़ जाएंगे, पड़ जाओ अकेले तो याद करना, हम दोस्त बनकर गले लगाएंगे।

हम जब भी आपकी दुनिया से जायेंगे, इतनी खुशियाँ और अपनापन दे जायेंगे, कि जब भी याद करोगे इस पागल दोस्त को, हँसती आँखों से आँसू निकल आयेंगे। - Dosti Par Shayari in Hindi

ज़िन्दगी नहीं हमें दोस्तों से प्यारी, दोस्तों के लिए हाजिर है जान हमारी, आँखों में हमारी आँसू है तो क्या, खुदा से भी प्यारी हैं मुस्कान तुम्हारी।

ये लम्हे किसी दिन अफ़साने बनेंगे, कुछ नए कुछ पुराने बनेंगे, हम रहेंगे हमेशा दोस्त बनकर चाहे कितने भी चाहनेवाले मिलेंगे।

दिन बीत जाते हैं सुहानी यादें बनकर, बातें रह जाती हैं किस्से और कहानी बनकर, पर दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहेंगे, कभी मुस्कान तो कभी आँखों में पानी बनकर।

दोस्त का प्यार दुआ से कम नहीं होता, दोस्त दुर हो फिर भी कोई गम नहीं होता, प्यार में अक्सर कम हो जाती हैं दोस्ती, पर दोस्ती में प्यार कभी कम नहीं होता।

दोस्ती हम निभाते रहेंगे, यूँ ही आपको हंसाते रहेंगे, मिलने का सिलसिला न हो अगर तो हम खाबो में आते रहेंगे।

ये पल सुहाने याद आएंगे, कल के लम्हों में खो जाएंगे, मिलोगे कहीं किसी मोड़ पर हम हमेशा हँसकर गले लगाएंगे।

एक तेरी यारी का ही सातों जनम हक़दार हूँ मैं, तेरा यार हूँ मैं।

खीच कर उतार देते हैं उम्र कि चादर, ये कमबख़्त दोस्त कभी बुढ़ा नहीं होने देते।

ये बेवजह रूठना-मनाना, चुप रहके नाराज़गी जताना, रखना सबकुछ बरक़रार यू हीं शिकायतों का उसूल है दोस्ती में रहना।

तारों में अकेले चांद जगमगाता है, मुश्किलों में अकेले इंसान डगमगाता है, काटों से मत घबराना मेरे दोस्त, क्योंकि काटों में भी गुलाब मुस्कुराता है।

Friendship Dosti Shayari 

उपर वाले ने दौलत भले ही कम दी हो, लेकिन दोस्त सारे दिलदार दिये हैं।

चलो अपनी दोस्ती हम पक्की करते हैं, भूल-गलतियां ज़रा सी कच्ची करते हैं, ज़िन्दगी के इम्तेहां इंतेज़ार में हैं, चलो साथ मिलकर तरक़्क़ी करते हैं।

दोस्ती के लिए दोस्ती जैसा अहसास चाहिए, मुश्किल हो रहना जिसके बिना वो प्यास चाहिए, दोस्ती वही सच्ची होती है जो कायम रहे हमेशा, क्योंकि दोस्ती के लिए जगह दिल में खास चाहिए।

दोस्त वो नहीं जो जान देती हैं, दोस्ती वो भी नहीं जो मुस्कान देती हैं, अरे अच्छी दोस्ती तो वो है, जो पानी में गिरा हुआ आंसू पहचान लेती है।

रिश्तों का वजूद निभाने से बनता है, जब दिल, दिल की सुनता है, कुछ रिश्तों को खुदा चुनता है, पर ‘दोस्तों’ को दिल चुनता है। - Dosti Nibhane Ki Shayari

न जाने किस मिट्टी से खुदा ने तुमको बनाया है, अनजाने में इक ख्वाब इन आँखों को दिखाया है, मेरी हसरत थी हमेशा से खुदा से मिलने की दोस्त, शायद इसीलिये किस्मत ने मुझे तुमसे मिलाया है।

गीत की जरुरत महफिल में होती हैं, प्यार की जरूरत हर दिल में होती हैं, बिना दोस्त के अधूरी हैं जिंदगी, कयोंकि दोस्त कि जरुरत हर पल में होती हैं। 

ये पल कल किस्से बनेंगे, खुशियों के ठिकाने बनेंगे, ना मिले हर रोज़ तो ग़म नहीं जब भी मिलेंगे हंस के मिलेंगे।

हम दोस्ती करते हैं तो अफसाने लिखा करते हैं, और दुश्मनी करते हैं तो तारिखे लिखी जाती हैं।

समुन्दर ना हो तो कश्ती किस काम की, मजाक ना हो तो मस्ती किस काम की, दोस्तों के लिए तो कुर्बान हैं ये ज़िन्दगी, अगर दोस्त ही ना हो तो फिर ज़िन्दगी किस काम की।

Dosti Status in Hindi

ज़िन्दगी में दर्द संग ही होते, कुछ दर्द कुछ ग़म भी होते, दोस्तों की इनायत हमे मिली थी वरना तन्हा हम भी होते।

जिंदगी में कई दोस्त बनाना एक आम बात हैं लेकिन, एक ही दोस्त से जिंदगी भर दोस्ती निभाना खास बात हैं।

एक चाहत होती हैं दोस्तों के साथ जीने की जनाब, वरना पता तो हमें भी है कि मरना अकेले ही है।

दोस्त अंधेरों में ख़ाब जैसे हैं, सूखी ज़मीं में बरसात जैसे हैं, वो ढूंढ लाएंगे हंसने के बहाने दोस्त रौनकों के एहसास जैसे हैं।

आपके पास दोस्तों का खज़ाना है, पर ये दोस्त आपका पुराना है, इस दोस्त को भुला न देना कभी, क्यूंकि ये दोस्त आपकी दोस्ती का दीवाना है।

ऐ दोस्त हम ने तर्क- मुहब्बत के बावजूद, महसूस कि है तेरी जरुरत कभी कभी। - Dosti Nibhane Ki Shayari in Hindi

दोस्तों की दोस्ती में कभी कोई रूल नहीं होता है, और ये सिखाने के लिए, कोई स्कूल नहीं होता है।

आपकी हमारी दोस्ती सुरों का साज हैं, आप जैसे दोस्त पर हमें नाज़ हैं, अब चाहे कुछ भी हो जाए ज़िन्दगी में, दोस्ती वैसे ही रहेगी जैसे आज है।

हम लाख कोशिश कर ले लेकिन, इस दिल को काबू में नहीं कर पाए, शायद वो हमारी ज़िन्दगी कि आखरी लम्हा होगा, जब हम अपने प्यारे यारो को भूल जाएंगे।

कुछ तनहा सी हो गई है ज़िन्दगी, जब से हरामखोर दोस्तों को इश्क़ हो गया है।

अच्छे दोस्तों को रुठने पर हमेशा मनाना चाहिए, क्योंकि वो कमिने हमारे सारे राज जानते हैं।

एक ताबीज़ तेरी मेरी दोस्ती को भी चाहिए, थोड़ी सी दिखी नहीं कि नजर लगने लगती हैं।

नाज़ुक सा दिल कभी भूल से भी ना टूटे, छोटी छोटी बातो से आप ना रुठे, थोरी सी भी फिकर हैं अगर आपको हमारी, तो कोशिश करना कि ये दोस्ती कभी ना टूटे।

मुस्कुराहट तुम्हें से मिलती हैं, दर्द कि राहत तुम्हें से मिलती हैं, रुठना कभी मत ये दोस्त, हमें जिने कि चाहत तुम्हें से मिलता हैं।

दोस्तों कि डोरी कमजोर होती हैं, आखो की बाते दिल के छोर होती हैं, खुदा ने जब भी पूछा दोस्ती का मतलब, हमारी उंगली आपकी ओर होती हैं। - Dosti Par Shayari Hindi

अब जाने कौन सी नगरी में, आबाद हैं जाकर मुद्दत से, मैं देर रात तक जागु तो, कुछ दोस्त बहुत याद आते हैं।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Dosti Nibhane Ki Shayari पसंद आयी होगी जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छी Dosti Nibhane Ki Shayari साझा की है। अगर आपको यह शायरी पसंद आयी हो तो आप इन्हे अपने दोस्तों को जरूर से भेजिए जिनको दोस्ती निभाना नहीं आता और बोलिये की जो सच्चे दोस्त होते है वो हमेशा साथ रहते है।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments