Ad Code

Emotional Friendship Quotes in Hindi 2021

वक्त बदल जाता है लेकिन दोस्ती नहीं। दोस्त तो बहुत बनते है दुनिया में लेकिन दोस्ती निभाने वाले कुछ ही होते है और जो दोस्ती निभाते है वो जिंदगी भर साथ रहते है।  लोग कहते है की मोहब्बत दोस्ती को तोड़ देती है।  अरे मेरे भाई अगर emotion वाली friendship हो तो उसे दुनिया की कोई ताकत नहीं तोड़ सकती। 

अगर आप भी अपने दोस्तों से प्यार करते है तो कही मत जाइये क्युकी आज में आपके लिए Emotional Friendship Quotes in Hindi लेके आया हूँ जहाँ मेने emotional quotes about friendship लिखे हुए आप इन्हे पड़ सकते है और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है और अगर आपकी दोस्ती सच्ची है तो आप इन्हे अपने स्टोरी और स्टेटस पर भी लगाए।  तो बिना वक्त बर्बाद किये सीधे भड़ते है emotional quotes for friendship की तरफ।   



Emotional Friendship Quotes in Hindi

Emotional Friendship Quotes in Hindi


मरते वक्त एक ‪दोस्त‬ ने लिखी दिल को चिर डालने वाली बात मुझे जल्दी मत जला देना मेरे ‪दोस्तों‬ को लेट आने की आदत है।


जो दिल को अच्छा लगता है उसी को दोस्त कहता हूँ, मुनाफ़ा देखकर मैं... रिश्तों की सियासत नहीं करता।


मेरे शब्दों को इतने ध्यान से मत पढ़ा करो दोस्तों, कुछ याद रह गया तो मुझे भूल नहीं पाओगे।


संग रहते-रहते यूँ ही वक़्त निकल जायेगा, तन्हाइयों में होने के बाद कौन कब याद आयेगा। जी लो इस पल को जब हम-तुम साथ हैं यारों कल का क्या पता वक़्त कहाँ ले कर के जायेगा।


लोग कहते हैं ज़मीं पर किसी को खुदा नहीं मिलता, शायद उन लोगों को दोस्त तुम-सा नहीं मिलता।


मुझे नहीं पता कि मै एक बेहतरीन दोस्त हू या नहीं, लेकिन मुझे इतना ज़रूर पता है कि जो मेरे दोस्त है, वो बेहतरीन है।


आज उपर वाले से मुलाकात हुई, थोड़ी तुम्हारे बारे में बात हुई, पूछा क्या दोस्त दिया है  क्या मैंने किस्मत पायी है, खुदा ने कहा सम्भाल के रखना, यही मेरी परछाई है।।


दिन बीत जाते हैं सुहानी यादें बनकर, बातें रह जाती हैं #किस्से और कहानी बनकर, पर #दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहेंगे, कभी मुस्कान तो कभी आँखों में पानी बनकर।


खुदा ने कहा दोस्ती ना कर दोस्ती की भीड़ में तू खो जाएगा, मैंने कहा, कभी जमीन पर आकर मेरे दोस्त से तो मिलो, तू भी उपर जाना भूल जाएगा।


Emotional Quotes For Friends


मंज़िलों  को तुम अपनी जरुर पाना,  रास्ते  की  परेशानियों से  टूट  न जाना, जब  भी  जरुरत हो  ज़िन्दगी में  किसी  अपने  की  हम  आप  के  अपने  हैं  ये  भूल  न  जाना..!!


कोशिश करो कोई आपसे ना रूठे, जिंदगी में अपनों का साथ ना छूटे, दोस्ती कोई भी हो उसे ऐसा निभाओ, कि उस दोस्ती की डोर जिंदगी भर ना टूटे।


दोस्त एक ऐसा चोर होता है जो, जिन्दगी से दर्द, दिल से मायूसी, चेहरे से परेशानी, आँखों से आँसू, और बस चले तो हाथो की लकीरों से मौत तक चुरा ले।


तू  मिला नहीं हमसे पर आज भी तू मेरे पास हैं, दोस्त हमें तेरी कमी का तो अहसास आज भी है,  दोस्त तो हमारे भी लाखों हैं इस जहाँ में,  पर तू बड़ा कमीना भी है और बेहद खास भी है। 


आंसू बहें तो एहसास होता है, दोस्ती के बिना जीवन कितना उदास होता है, उम्र हो आपकी चाँद जितनी लंबी, आप जैसा दोस्त कहाँ हर किसी के पास होता है।


दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे है, लेकिन दोस्ती के मामले में सच्चे है, हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम है, कि हमारे दोस्त हमसे भी सच्चे है

रेत की जरूरत ‪रेगिस्तान‬ को होती है, ‪सितारों‬ की जरूरत ‪आसमान‬ को होती है, आप हमें ‪भूल‬ न जाना, क्योंकी ‪दोस्त‬ की जरूरत हर ‎इंसान‬ को होती है..


एक चाहत होती है दोस्तों के साथ जीने की जनाब, वरना पता तो हमें भी है की मरना अकेले ही है।


दोस्ती करो हमेशा मुस्कुराके, किसी को धोका ना दो अपना बनाके, कर लो याद जब तक हम जिन्दा है, फिर न कहना चले गए दिल में यादे बसा के।


Best Friendship Quotes in Hindi With Images


आंसू पोछकर हँसाया है मुझे, मेरी गलती पर भी सीने से लगाया है मुझे, कैसे प्यार न हो ऐसे दोस्त से, जिसकी दोस्ती ने जीना सिखाया है मुझे। 


कोन कहता है कि मुझमे कोई कमाल रखा है, मुझे तो मेरे दोस्तों ने संभाल रखा है।


दोस्त‬ एक ऐसा ‪चोर‬ होता है, जो ‪आँखों‬ से ‪आँसू‬, चेहरे से ‎परेशानी‬, दिल से ‪मायूसी‬, ज़िंदगी से ‪‎दर्द‬, और बस चले तो ‪हाथों‬ की ‪लकीरों‬ से ‪मौत‬ तक ‪‎चुरा‬ ले। 


मुस्कराहट का कोई मोल नहीं होता, कुछ रिश्तों का कोई तोल नहीं होता, लोग तो मिल जाते है हर मोड़ पर, हर कोई आप की तरह अनमोल नहीं होता।


हम आज भी शतरंज का खेल अकेले खेलते है, क्योकि दोस्तों के खिलाफ चाल चलना हमें आता नहीं।


मुस्कुराना ही ख़ुशी नहीं होती, उम्र बिताना ही ज़िन्दगी नहीं होती, दोस्त को रोज याद करना पड़ता है, दोस्ती कर लेना हीं दोस्ती नहीं होती।


कितनी छोटी सी दुनिया है मेरी, एक मै हू और एक है दोस्ती तेरी।


गम को बेचकर खुशी खरीद लेंगे, ख्वाबो को बेचकर जिन्दगी खरीद लेंगे, होगा इम्तहान तो देखेगी दुनिया, खुद को बेचकर आपकी दोस्ती खरीद लेंगे।


एक सच्चा दोस्त जब तक आपके रास्ते में नहीं आता, जब तक की आप गलत रास्ते पर नहीं जा रहे होते।


Friends Yaad Quotes 


गीत की जरुरत महफ़िल में होती है, प्यार की जरुरत हर दिल में होती है, बिना दोस्त के अधूरी है जिंदगी, क्योंकि दोस्त की जरुरत हर पल में होती है।


एक सच्चा मित्र वो है जो उस वक्त आपके साथ है, जब उसे कही और होना चाहिए था।


दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करूँ, आप भूल भी जाओ तो मैं हर पल याद करूँ, खुदा ने बस इतना सिखाया हैं मुझे, कि खुद से पहले आपके लिए दुआ करूँ।

दोस्ती कभी खास लोगो से नहीं होती, जिनसे होती है वही लोग खास हो जाते है।


किस हद तक जाना है ये कौन जनता है, किस मंजिल को पाना है ये कौन जनता है, दोस्ती के दो पल जी भर के जी लो, किस रोज बिछड जाना है ये कोन जानता है।


दोस्ती दर्द नहीं खुशियों कि सौगात है, किसी अपने का ज़िन्दगी भर का साथ है, ये दिलो का वो खूबसूरत एहसास है, जिसके दम से रोशन ये सारी कायनात है।


उपर वाला जिन्हें खून के रिश्ते में बांधना भूल जाता है, उन्हें सच्चे मित्र बनाकर अपनी भूल सुधार लेता है।

दोस्त कैसे होते है। 
दोस्त उस चीज की तरह होते है जहाँ कितना भी लड़ लो मर लो पिट लो लेकिन अगर कोई और तुमको हाथ लगाए तो दोस्त उसकी जान लेने पे आ जाता है। 

Closing Lines:

आशा करता हूँ की आपको ये Emotional Friendship Quotes पसंद आये होंगे और अपने दोस्तों की याद आयी होगी। दोस्ती ऐसी चीज होती है जिसमे सबसे ज्यादा सुकून और मस्ती होती है।  अगर आपके साथ दोस्त है तो आप दुनिया की किसी भी मुसीबतो से लड़ जाओगे इसीलिए हमने Emotional Friendship Quotes in Hindi लिखे है।  अगर आपको ये Emotional quotes on friendship पसंद आये हो तो किपा करके इन्हे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और स्टेटस और स्टोरी पे भी लगाए और अपनी दोस्ती को यादगार बनाये।  आपको सबसे ज्यादा अच्छा कोन सा frienship quote लगा, कमेंट में जरूर बताएगा। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments