Ad Code

Dil Ki Baat Shayari Hindi / दिल की बात

Dil Ki Baat Shayari - हर किसी के दिल में बहुत सारी बाते होती है जो वो किसी न किसी से कुछ न कुछ कहना चाहता है। हम सबके मन में हमेशा कुछ ऐसी बाते होती है जो हम अपने दिल में छिपाये हुए होते है और किसी को नहीं बताते क्युकी डर लगता है की कही और व्यक्ति बुरा नहीं मान जाये और हमसे दूर न हो जाए। कहते है न की "दिल तो पागल है" वैसे ही दिल के अंदर हजारो लाखो बाते चलती रहती है और वो वक्त के साथ बदलती भी रहती है।

जब हम छोटे बच्चे हुआ करते थे तो हम सबकी Dil Ki Baat बस एक ही हुआ करती थी और वो मम्मी के 1 रूपए देना पर पूरी हो जाया करती थी लेकिन जैसे जैसे हम बड़े होते गए और जिंदगी को समझने लगे वैसे वैसे हमारे अंदर की Dil Ki Baat भड़ने लगी। अक्सर ऐसा होता है की मायूस इंसान के पास अपना दिल हल्का करने के लिए कोई नहीं होता इसिलय वह व्यक्ति अकेला रहता है। व्यक्ति की खुशियां छोटी छोटी चीजों  में है जिनको हमें जीना चाहिए।

Dil Ki Baat Shayari / दिल की बात

आज के इस लेख में हमने आपके लिए सबसे अच्छी Dil Ki Baat Shayari साझा की है जिनको आप पढ़ सकते है और अपने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर भी कर सकते है। सोशल मीडिया एक बहुत अच्छा माध्यम है किसी व्यक्ति तक अपनी बात को पहुंचने का। चलिए भड़ते है हमारे Dil Ki Baat Shayari की तरफ।

Dil Ki Baat Shayari

दिल की बातें जुबां पर आने दो, इश्क़ में दिल बहके तो बहक जाने दो।
 
रिश्ते और रास्ते तब खत्म हो जाते है जब पाँव नही दिल थक जाते है। - Dil Ki Baat Shayari

खुद को मसरूफ समझते हो जरा एक बात भी सुन लो, जिस दिन हम हुए मसरूफ तुम्हें सिकवा बहुत होगा।

तेरे लहजे में लाख मिठास सही मगर, जहर लगता है तेरा औरों से बात करना।

प्यार वो एहसास है जो मिटाता नहीं, प्यार वो पर्वत है जो झुकता नहीं, प्यार की कीमत क्या है हमसे पूछो, प्यार वो अनमोल हिरा है जो बिकता नहीं।

दिल की बात अक्सर हम उन्हें बताते हैं, जिन्हें ख़ुद से भी ज्यादा चाहते हैं।

चेहरे की हंसी से गम को भुला दो, कम बोलो पर सब कुछ बता दो, ख़ुद ना रूठो पर सबको हंसा दो, यही राज है जिन्दगी का जियो और जीना सिखा दो। - Dil Ki Baat Shayari Hindi

हर आदमी अपना अपना दरख़्त अलग अलग उगाना चाहता है, यही वजह है के इंसानियत का बाग़ तैयार नहीं होता।

ये जो तुम्हारी याद है ना, बस यही एक मेरी जायदाद है।

मेरे दिल में, मेरे अहसासों में हो तुम यारा, शायद इसलिए हम मिले है तुमसे दोबारा।

अब तेरी कोई वजह नही यहां रहने की चल छोड सब को, तेरी सरहद आ गई गम सहने की, मैं आपकी नज़रों से नज़र चुरा लेना चाहती हूँ, देखने की हसरत है बस देखते रहना चाहती हूँ।

गजब छाया सितम टूटा क़यामत हो गयी यहाँ फ़क़त इनता ही पूछा था की तुम को प्यार है किया हम से। - Dil Ki Baat Shayari in Hindi

बोल दिया होता कि दर्द देना हैं, मोहब्बत  को बीच में लाने की क्या जरूरत थी।

दिल की बात उसको बता न सका, इश्क़ है उनसे कितना ये जता न सका।

भुला कर हमें क्या वो खुश रह पाएंगे, साथ में नही तो मेरे जाने के बाद मुस्कुरायेंगे, दुआ है खुदा से की उन्हें कभी दर्द न देना, हम तो सह गए पर वो टूट जायेंगे।

मिलना है तो आ जीत ले मैदान में मुझ को, हम अपने काबिले से बगावत नहीं करते।

मेरे दुपट्टे में आज भी आती है, तुम्हारी भीनी सी खुशबु। - Dil Ki Baat Shayari

बचपन में दिल साफ़ होता हैं, इसलिए हर गलती माफ़ होता हैं।

वफा के बदले बेवफाई ना दिया करो, मेरी उम्मीद ठुकरा कर इंकार ना किया करो, तेरी मोहब्बत में हम सब कुछ खो बैठे, जान चली जायेगी इम्तिहान ना लिया करो।

हम रात के पिछले पैर गए मस्जिद में उसे मागने, मगर वो तो पहले ही सजदे में थे था किसी और के लिए।

उसने दिल ऐसा तोड़ा, दिल का एक टुकड़ा भी न छोड़ा, धड़कनों को धड़कने के लिए।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको ये Dil Ki Baat Shayari शायरी पसंद आयी होंगी जहाँ मेने आपके लिए सबसे अच्छी Dil Ki Baat Shayari साझा की है। आपके अंदर जो भी बात है उसको अपने दोस्त, माता पिता या फिर जिससे भी आप सबसे ज्यादा प्यार करते  है शेयर करिये कियुकी उससे दिल हल्का होता और अगर आप किसी से प्यार करते है तो उससे अपने प्यार का इजहार कर दीजिये और फिर उपरवाले पर छोड़ दीजिये। कम से कम आपको बात में दुःख तो नहीं होगा की आप उससे अपने दिल की बात नहीं बोल पाए।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments