Ad Code

Anniversary Wishes, Quotes, Status, Shayari in Hindi

Anniversary Quotes in Hindi - कहते है की शादी सात जन्मो का रिसता है और जिस दिन आपकी शादी हुई है वह दिन आपकी जिंदगी का सबसे खास दिन होता है क्युकी उस दिन आप अपने जीवनसाथी से मिलते हो और अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाते हो। बीवी का प्यार और जीवन भर सुख सिर्फ वही पाता है जो अपनी Anniversary याद रखता है और बीवी का ख्याल रखता है।

Anniversary Quotes in Hindi

आज के इस लेख में हमने आपके लिए सबसे अच्छे Anniversary Quotes in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर भी कर सकते हो। तो फिर देर किस बात की सीधे भड़ते है Anniversary Quotes in Hindi की ओर।

Anniversary Wishes in Hindi

फूल जैसे सबसे खूबसूरत लगते हैं बाग में, वैसे ही आप दोनों जचते हैं साथ में।

जीवन की बगियां हरी रहें, जीवन में खुशियां भरी रहें, यह जोड़ी यूं ही बनी रहें, सौ सालों तक यूं ही सजी रहें।

आसमानों से बनकर आया है आपका रिश्ता, स्वाभिमान की पहचान है आपका रिश्ता, एक दूजे का संग और विश्वास की पहचान है आपका रिश्ता। 

विश्वास का यह बंधन यूं ही बना रहे, आपके जीवन में प्रेम का सागर यूं ही बहता रहे, दुआ है रब से सुख और समृद्धि से जीवन भरा रहे।

आपकी जोड़ी सलामत रहे; जीवन में बेशुमार प्यार बहे।

प्यार के बंधन में, कितना प्यारा है दो दिलों का संगम ये, सलामत रहे आपकी जोड़ी हमेशा यूंही, सदा चले आप कदम से कदम मिलाकर, एक दूजे के संग में।

रब ने बनाई है आपकी जोड़ी ऐसी, जैसे तोता-मैना, बाग में फूल और नदियों का संगम, बस इसी तरह आप एक- दूजे के संग जिंदगी का तराना गाते रहे। 

सात फेरों से बंधा यह प्यार का बंधन, जीवन भर यूं ही बंधा रहे, किसी की नजर ना लगे आपके प्यार को और आप यूं ही हर खुशी साथ मनाते रहे।

ईश्वर करे ऐसे ही आती रहे आपकी वर्ष गांठ; आपका रिश्ता प्यार का छुए नया आकाश; आगामी जीवन भी रहे सुखमय; घर में हो खुशियों का सदा वास; महके जीवन का हर पल। - Anniversary Quotes 

चांद सितारों की तरह, चमकता दमकता रहे आपका जीवन, खुशियों से भर जाए आपका जीवन।

ये सात फेरों का रिश्ता सात जन्मो तक गहरा हो, ना कभी आप रूठे ना कभी वो रूठे, थोड़ी नोक-झोंक और ढेर सारा प्यार हो।

जब तक सूरज चांद रहे, तब तक आपके जीवन में खुशियों का अंबार रहे। 

आप दोनों का साथ कभी ना छूटे, दुआ है रब से आप एक दूसरे से कभी ना रूठे, यूं यह सात जन्मो तक यह रिश्ता निभाएं, कि खुशियों का दामन कभी ना छूटे।

मुबारक हो आपको ये जिंदगी, खुशियों से भरी हो ये जिंदगी, गम का साया भी छु ना पाये, ऐसी हो आपलोगों की ज़िन्दगी।

ये दो दिलों का बंधन और भी मजबूत हो, आप की हर एक ख्वाहिश मंजूर हो।

जन्मो जन्मो तक आपका रिश्ता यूं ही बना रहे, खुशियां आपके जीवन में हर दिन नए रंग भरे, दुआ है रब से आपका रिश्ता यूं ही सलामत रहे।

बहुत बहुत मुबारक है ये समां, बड़ा नायब लग रहा होगा जहाँ; खुशियाँ बाटों एक दूसरे के संग; रास आये आपको खुशी का हर रंग।

सफर में रहना तुम हमेशा संग, हर पल हर वक़्त खुदा भरे खुशियों के रंग, मुस्कुराओ चाहे जो भी हो पल, खुशियां लेकर आये आने वाला कल। - Anniversary Quotes in Hindi

हर ख्वाब हो पूरा जो आपकी आंखों में हो, आप जो चाहे आप की राह में हो, किस्मत की हर एक लकीर आपके हाथों में हो।

आपके जीवन में प्यार की बरसात होती रहे, ऊपर वाले की कृपा बरसती रहे, दोनों मिलकर जीवन की गाड़ी यूं ही चलाते रहे।

भगवान आपको और आपके परिवार को सुख समृद्धि से जोड़े रखे, और दिन प्रतिदिन तरक्की की और ले जाए।

दुआ करते हैं तेरी ज़िंदगी के लिए, लम्हे-लम्हे की हर ख़ुशी के लिए, तेरा दामन खुशियों से इतना भर जाए, कि लोग तरसें ऐसी ज़िंदगी के लिए। 

आपने एक दूसरे की ज़िन्दगी को कितनी ख़ूबसूरती से सवारा है; शादी की सालगिरह धूम-धाम से मनाओ, आपका ये रिश्ता बड़ा ही प्यारा है।

गागर से लेकर सागर तक, प्यार से लेकर विश्वास तक, जीवन भर आपकी जोड़ी सलामत रहे।

आज खुशियों की कोई बधाई देगा, निकला है चाँद तो दिखाई देगा, अय दोस्त दोस्ती की है हमने आपसे, आपका एक आंसू भी गिरा तो सुनाई देगा।

दिल की गहराई से दुआ दी है आपको, लोगों का प्यार सदा ही मिले आपको, नज़र ना लगे कभी इस प्यार को, चाँद-सितारों से लंबा हो यह साथ आपको।

जिंदगी का हर पल संतुष्टि दे आपको; दिन का हर लम्हा ख़ुशी दे आपको; जहाँ गम की हवा छू के भी न गुजरे; खुदा वो जिंदगी दे आपको।

समंदर से भी गहरा आप दोनों का प्यार हो, एक दूसरे की पहचान हो ऐसा आपका विश्वास हो।

चाहत हो ख़ुशी हो तेरे दामन में वफा हो, महकती हुई एक शाम तेरी सालगिरह हो, इस दिन की तश्वीर से संवर जायें नजरे, इस दिन तेरे क़दमों में बिखर जायें सितारे।

रब ना करे कभी तुम्हें खुशियों की कमी हो, तुम्हारे क़दमों के नीचे फूलों की जमीं हो, आंसू ना हो तुम्हारी आँखों में कभी,अगर हो तो वो खुशियों की नमी हो।

फूल बनकर मुस्कुराना है जिंदगी, मुस्कुरा के गम भुलाना है जिंदगी, जीत के कोई खुश हुआ तो क्या हुआ हार कर भी खुशियाँ मनाना है ज़िन्दगी। - Hindi Anniversary Quotes

जीवन की पहली किरण हो आप, सात जन्मों का साथ हो आप, विश्वास के नीव हो आप।

कभी ख़ुशी कभी गम, ये प्यार हो न कभी कम, खिलते रहो एक दूजे की आँखों में, महकते रहो एक दूजे के दिल में, बढ़ते रहो सफलताओं से साथ में,प्यार में, करार में, जीत में, हार में, हर पल हर लम्हा प्यार यूँ ही बढ़ता रहे।

ये तेरी मोहब्बत का असर लगता है, दरिया भी मुझको समंदर लगता है, एहसास ही बहुत है तेरे होना का, मेरा घर दुआओं से भरा लगता है।

आपसी प्यार, समर्पण और सुन्दर तालमेल से आपकी जीवन बगियाँ खुशियों से महक उठे, प्रभु राधा-कृष्ण की तरह हमेशा आपकी जोड़ी बनाये रखें।

स्वर्ग उससे भी खूबसूरत हो आपका जीवन, फूल की खुशबू से महकता रहे आपका जीवन, ऐसे ही एक- दूजे के संग जीवन जीते रहे।

खुदा की फुरसत में एक पल आया होगा, जब उसने आप जैसे प्यारे इंसान को बनाया होगा, न जाने कौनसी दुआ कबूल हुई हमारी, जो उसने आपको हमसे मिलाया होगा।

आप हमारी दुआओं में शामिल हो इस तरह; फूलों में होती है खुशबू जिस तरह; खुदा आपको ज़िंदगी में इतनी खुशियां दे; ज़मीन पर बारिश होती है जिस तरह।

समर्पण का दूसरा भाव है आपका रिश्ता, विश्वास की अनूठी गाथा है आपका रिश्ता, प्यार की मिसाल है आपका रिश्ता।

मैं वो नहीं कि शादी हो और बदल गया, मेरा वही मिज़ाज वही ठाठ होगा, शादी से पहले भी मुझे शादी का शौक था, और शादी के बाद भी शादी का शौक होगा। - Love Anniversary Quotes HIndi

पहली नजर का प्यार हो आप, अंधकार में भी प्रकाश का राज हो आप, दिल की हर धड़कन की सांस हो आप।

सुबह से शाम होती रहे, आपके जीवन की गाड़ी यूं ही चलती रहे, आपके रिश्ते में प्यार बना रहे।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Anniversary Quotes in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे कोट्स साझा किये है। अगर आपको यह Anniversary Quotes पसंद आये हो तो इन्हें अपने सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर शेयर करना और अपनी बीवी को यह शायरी सुनना जिससे की वह खुस हो जाये और आपको खुश करदे।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments