Ad Code

Sorry Quotes in Hindi / सॉरी कोट्स

Sorry Quotes in Hindi - "माफ़ी मांगने से सारे शिकवे दूर हो जाते है" अपने ये कहावत तो सुनी ही होगी। ये कहावत शत प्रतिशत सच है। जब आपसे कोई रूठ जाता है चाहे वो आपके माता पिता, भाई बहन, आपका महबूब ही क्यों न हो तो उनको मानाने का सबसे अच्छा तरीका है उनसे माफ़ी मांग लेना। माफ़ी मांगने से वो सारी पुरानी बातो को भूलकर फिर से आपके पास आ जाते है और आपसे मोहब्बत करने लगते है।

माफ़ी मांगने से कोई छोटा या बड़ा नहीं हो जाता बल्कि माफ़ी वही व्यक्ति मांगता है जिसको रिस्तो की हेमियत पता होती है। वार्ना रिस्तो को टूटने में चंद पल नहीं लगते। आजकल की इस भागदौड़ की जिंदगी में हर कोई परेशान है, चाहे वो घर में काम करनी वाली ग्रहणी, या फिर बहार काम करने वाला आदमी क्यों न हो।

सबकी अपनी मजबूरिया और परेशनिया है जिनकी वजह से लड़िया होना स्भाविक है लेकिन फिर उस लड़ाई पर पानी डालना भी जरूरी है जिससे की रिस्तो में दरारे न आये। जो माफ़ कर देता है उसे महान कहते है और जो माफ़ी मांगता है उसे रिस्तो की अच्छी समझ होती है इसलिए अगर आपसे गलती हुई है तो माफ़ी मांगिये और अगर किसी और से गलती हुई है तू उसे भी माफ़ करिये क्युकी ऐसे ही जिंदगी आगे भड़ती है।

Boyfriend को Sorry कैसे बोले?

अगर आपकी लड़ाई आपके boyfriend से हो गई है तो आप उनको मानाने के लिए रोमांटिक बाते कर सकते है या फिर आप शायरी का प्रयोग कर उनको मना सकते है।

Girlfriend को Sorry कैसे बोले?

आपकी girlfriend आपसे रूठ गई है या फिर अपने उनको किसी बात से नाराज कर दिया है तो सबसे अच्छा तरीका है की आप उनको कुछ फूल, चॉक्लेट आदि और उनके साथ कुछ लाइन शायरी की बोले वो इससे जरूर मान जाएँगी।

दोस्त को Sorry कैसे बोले?

दोस्तों को sorry बोलना बहुत कठिन होता है क्युकी जिससे आप गाली देके बात करते हो और जो आपके बहुत करीब उससे sorry बोलने में थोड़ा सा अजीब महसूस होता है लेकिन आप उनको थोड़ा वक्त दे जिससे की वो शांत हो जाये उसके बाद आप उनसे माफ़ी मांग ले और कोई हमारी दोस्त शायरी सुना दे इससे वो खुश हो जायेंगे और मान जायेंगे।


Sorry Quotes in Hindi / सॉरी कोट्स

Sorry Quotes in Hindi

आज के इस लेख में मेने आपके लिए कुछ Sorry Quotes in Hindi लिखे है जिन्हे आप अपने मेहबूब को मानाने के लिए प्रयोग कर सकते है। अब अपने नाराज किया है तो मानाने के लिए कुछ तो अलग करना पड़ेगा इसीलिए आप इन Sorry Quotes का उपयोग कर सकते हो और इन्हे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके अपने प्यार साझा कर सकते हो।

तुम्हारी हर ख्वाहिश को पूरा करने में मैं नाकामयाब रहा, उसके लिए मुझे माफ़ कर देना, पर तुम्हारे लिए मेरा प्यार कभी कम न हुआ |

सितम सारे हमारे, छाँट लिया करो, नाराजगी से अच्छा, डांट लिया करो!!

अच्छा रिश्ता वो नहीं जिसमे प्यार का इज़हार सारी दुनिया के सामने करने में शर्म ना हो, बल्कि वो है जिसमे सारी दुनिया के सामने माफ़ी मांगने में शर्म ना हो। - Sorry Quotes

तुम्हारे साथ बिताया हर पल खूबसूरत था पर जिस पल मैंने तुम्हारा दिल दुखाया, उसका मुझे आज तक गम है।

लोग दिल, ज़िन्दगी सब कुछ मांग लेते हैं प्यार में, पर ना जाने क्यों माफ़ी नहीं मांगते।

भूल से भूल को भुला दो जरा, आशिक आपके है गले से लगा लो जरा, फिर ना करेंगे नराज़ आपको, अब तो थोडा मुस्कुरा दो जरा।

तुम हमसे रूठ जाओ ये हमे गवारा न हो क्योंकि हमारी जिंदगी का तुम्ही तो एक सहारा हो।

बात जो भी रखी हो दिल में सब साफ़ कर दीजिए, कुछ से माफ़ी मांग लीजिए कुछ को माफ़ कर दीजिए। - Sorry Quotes Hindi

जान है मुझे ज़िन्दगी से प्यारी, जान के लिए कर दू कुर्बान कुछ भी, जान के लिये तोड़ दू यारी तुम्हारी, अब तो मान जाओ मनाने से, क्यूंकि तुम्ही हो जान हमारी।

कभी – कभी नाराज़ हो जाना भी अच्छा होता है पर नाराज़गी का गुस्से में बदल जाना प्यार कम कर देता है।

माफ़ी मांगते वक़्त और माफ़ करते वक़्त बस दिल देखा जाता है उम्र नहीं देखी जाती।

संध्या की बैचेनी हैं तू, तेरी यादें इस कदर सताती हैं, दौड़ कर चले आते जहाँ हैं तू, काश हम पता जान पाते। - Sorry Quotes

अगर मैंने कभी तुम्हारा दिल दुखाया हो तो मुझे माफ़ कर देना पर मुझसे नाराज़ न होना क्योंकि मैं तुम्हारी नाराज़गी बर्दाश्त नहीं कर सकता।

वो गुस्से में दूर से ही निहारा करते हैं, क्या बात हैं जाने क्यूँ इतने खफ़ा लगते हैं, कोई खता हुई हमसे तो बख्श दीजिये, हम तो हर वक्त आप ही को याद किया करते हैं।

वक़्त बीत जाएगा ज़िन्दगी का आखिर कब तक तू बातें दिल में दबाएगा आखिर माफ़ी ही तो है तेरे दे देने से कौन सा तू हार जाएगा और वो जीत जाएगा।

माना कि हो गई हमसे एक बड़ी भूल इसलिए माफ़ी की तलब करते है तुमसे, अगर माफ़ तुमने हमें न किया तो हो जाएंगे हम अकेले फिर से।

माफ़ कर दो उनको जिनको तुम भूल नहीं सकते, भूल जाओ उनको जिनको तुम माफ़ नहीं कर सकते। - Sorry Quotes in Hindi

जीते जीते साथ तुम्हारे जिंदगी लगने लगी थी और भी खूबसूरत, पर हमें क्या मालूम था कि हमारी गलती की वजह से तुम्हे इतना दर्द सहना पड़ेगा, कृपा इसके लिए हमें माफ़ कर दो।

अगर हक़ है इंसान का गलतियां कर देने का तो माफ़ी मांगने की ज़िम्मेदारी भी इंसान की ही है।

दोस्ती में दूरियां तो आती रहती हैं, पर फिर भी दोस्ती दिलों को मिला देती है, वो दोस्त ही किया जो नाराज़ न हो।

हर मुसीबत झेल लेता हूँ पर तुम्हारी नाराज़गी का क्या करूँ, माना दिल मैंने दुखाया है तुम्हारा, पर अब हमें माफ़ भी कर दो जान हमारी वर्ण हो जाएंगे हम बिल्कुल बेसहारा।

कभी-कभी पढ़ा लिखा इंसान माफ़ करना और माफ़ी माँगना जैसी छोटी बातें तक भूल जाता है। - Sorry Quotes 

नाराज क्यूँ होते हो किस बात पे हो रूठे, अच्छा चलो ये माना तुम सच्चे हम ही झूठे, कब तक छुपाओगे तुम हमसे हो प्यार करते, गुस्से का है बहाना दिल में हो हम पे मरते।

चाहे जो सजा दे दो तुम हमें इस गलती की, पर हमसे दूर कभी न जाना, क्योंकि ये दिल चाहता है अब सिर्फ तुम्हारे साथ ही रहना।

अब माफ़ भी कर दो देखो जब से तुमने मुझसे कुछ कहना बंद कर दिया है मैंने तो खुद को ही सुनना बंद कर दिया।

दिल से तेरी याद को जुदा तो नहीं किया, रखा जो तुझे याद कुछ बुरा तो नहीं किया, हम से तू नाराज़ हैं किस लिये बता जरा, हमने कभी तुझे खफा तो नहीं किया।

हमें बिलकुल इस बात का ख्याल न था कि हमारी इस बात का तुम्हे इतना बुरा लगेगा, मान ली हमने अपनी गलती, बताओ अब हमें माफ़ी के लिए क्या करना पड़ेगा।

अब छोड़ भी दो नाराज़गी तुम्हारी आवाज़ की लोरी जब से नहीं सुन रहा हूँ मुझे रातों को नींद नहीं आ रही है। - Sorry Quotes Hinid

इस दिल को किसी की आहट की आस रहती है, निगाहों को किसी सूरत की प्यास रहती है, तेरे बिना जिंदगी में कोई कमी तो नहीं, फिर भी तेरे बिना जिंदगी उदास रहती है!!

तुम नाराज़ भले जितना हो जाओ हमसे, हम तुम्हे मानाने में कभी नहीं थकेंगे, बस डर इस बात का है कि ये नाराज़गी गुस्सा न बन जाए इसलिए अब मान भी जाओ जानेमन।

नाराज़गी के रहते तुम्हारा चेहरा और खूबसूरत लगता है बस यही वजह है की मैं तुम्हे बार-बार नाराज़ करता हूँ।

चाँद तो हमसे दूर हैं, हम तो तेरे नूर पर फ़िदा हैं, ना जाने तू रूठा क्यूँ हैं हमसे, फिर भी सजा पाने खड़े हैं कबसे।

तुम्हे दुःख पहुंचाकर खुद को शर्मिंदा महसूस कर रहे है हम, अब हमें माफ़ भी कर दो जान, एक तुम्ही तो हो वो जिससे हम दिल की हर बात कह सकते है।

न तेरी शान कम होती न रुतबा ही घटा होता, जो गुस्से में कहा तुमने वही हँस के कहा होता। - Sorry Quotes 

अब हमें तमन्ना है तो बस इसी बात की, कि जल्द तुम हमें माफ़ कर दो, तुम्हारी नाराज़गी के ये दिन हमें जीने नहीं दे रहे।

अगर हो हमसे कोई गिला – शिकवा तो हमें डाँट लेना, पर न होना तुम हमसे कभी नाराज़, तुम्हारी नाराज़गी का हर पल हमें काट लेता है।

खता करूँ तो बता देना मैं तुम्हारा गुस्सा बर्दाश कर लूँगा खामोशी नहीं।

जिस्म की सजा में रूह का गुनाहगार हूँ, वक्त के दस्तूर में लिपटा फासलों से घिरा तेरा प्यार हूँ।

इज़हार हमेशा तुम्ही से करते है क्योंकि बेइंतेहा प्यार तुम्ही से है, कभी कमी महसूस होने लगे हमारे प्यार में तो माफ़ कर देना।

खता हो गई क्यूंकि खुदा नहीं हूँ मैं, वफ़ा तुझसे आज भी उतनी ही है जितनी पहले दिन थी खुदा कसम बेवफा नहीं हूँ मैं। - Sorry Quotes in Hindi

नाराज़ क्यों हो होते किस बात पे हो हमसे रूठे, अच्छा लो मान लिया तुम सच्चे और हम झूठे, अब मान भी जाओ कब से तुम हो हमसे रूठे, माना ग़ुस्सा हो पर इतना ग़ुस्सा भी नहीं होते।

हमें तो तुमसे रूठ जाने की इज़ाज़त भी तुम्हीं से लेनी पड़ती है, फिर क्यों आज तुम हमसे बिना बताए रूठ गए हो।

तेरे लिए तो मैं खुदा से खुदा को ही मांग लूँगा फिर तुझसे माफ़ी माँगना मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं।

कर देना माफ मुझे दिल से अगर तोड़ा हो कभी दिल आपका, जिंदगी का क्या भरोसा कल कफ़न में लिपटा मिले आपको ये चेहरा मेरा।

तेरे रूठ जाने से खुद को अकेला महसूस कर रहा हूँ, जब से तुम गई हो पल पल मर रहा हूँ, बर्दाश्त नही होती ये दूरियां, अब माफ़ भी कर दो खता को हमारी।

माफ़ कर देना अगर कभी तुम्हे गलती से खफा कर दूँ, मैं तुम्हे नाराज़ गलती से करता हूँ पर गलत नहीं हूँ मैं।

देखा है आज मुझे भी गुस्से की नज़र से, मालूम नहीं आज वो किस-किस से लड़े है।

अगर हमारी किसी बात ने तुम्हे दुःख पहुँचाया तो हमें माफ़ कर देने पर अपने मन में हमारे लिए कभी कोई शक पैदा न करना।

मेरी जान मुझसे गलती हो सकती है पर मेरा इरादा कभी गलत नहीं हो सकता। - Sorry Quotes

दिन चढ़ा, दिन ढला पर मेरा दिल उदास ही था, मुझसे कोई बहुत नाराज हैं इसलिए आज हर पंछी उदास था।
 

आखरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको ये Sorry Quotes in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ मेने आपके सारी परेशानी का हल देने की कोशिश की है। अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्त, रिस्तेदार, फॅमिली और सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करे। 

रिश्ते टूटने से बहुत दुःख होता है तो इससे अच्छा है माफ़ी मांगकर सरे शिकवों को दूर कर दिया जाये और फिर से एक नई जिंदगी जी जाये।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments