Ad Code

What is Hunk Water? / Price, Owner & distribution in Hindi

Hunk Water एक ऐसा ब्रांड है जो की बहुत फेमस और दिग्गज व्यक्ति साहिल खान के द्वारा बनाया गया है जो की एक Fitness Entrepreneur है। Hunk Water ने कुछ सालो में ही बाजार में बहुत बड़ी जगह बना ली। Hunk Water ने सिर्फ लोगो की प्यास नहीं भुजाइ बल्कि पानी के उद्योगों में एक क्रांति सी ला दी जिसके कारन काफी सारे लोगो को नौकरी मिली और पानी के उद्योग में बढ़ोतरी हुई। साहिल खान ने हंक वाटर को Mother's Eye Productions Pvt. Ltd. के द्वारा लांच किया था साहिल खान Mother's Eye Productions Pvt. Ltd. के CEO  है। 

Hunk Water


Hunk Water Distribution & History / हंक वाटर का इतिहास

पहले 'एक्वा हंक' मिनरल वाटर को शुद्ध करके पानी बेचा जाता था जो की माइक्रोन फ़िल्टर्डप्र क्रिया, और यह यू.वी. इलाज किया और ओजोनाइज़ थी। एक साल के भीतर, Hunk Water ने हर व्यक्ति की जलयोजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पादों की अधिकता पेश की।

आज Hunk Water हिंदुस्तान की हर शहर में पाया जाता है। आज Hunk Water के 300 से ज्यादा Distributors India में है जो की Hunk Water को बाजार में और आप तक पहुंचाने का काम करते है। Hunk Water अब तक 1 करोड़ 80 लाख से ज्यादा बार बेका जा चूका है और ये नंबर लगातार भड़ता ही जा रहा है।

क्या hunk water health के लिए अच्छा है?

हंक वाटर को साफ़ कर Mineral water बनाकर  बेचा जाता है और Mineral water के अंदर मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम, जस्ता, क्लोराइड, सल्फेट और हाइड्रोजन कार्बोनेट जैसे पदार्थ होते हैं जो आपके शरीर के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होते है। हमारा शरीर एक अजूबा है जिसके लिए बहुत सारी चीजे लाभदायक होती है तो चलिए जानते है इन सब चीजों की आखिर ये होती है क्या है और कैसे हमारे शरीर के लिए लाभदायक है।

मैग्नीशियम - मैग्नीशियम हमारे शरीरी में कई प्रकार से लब्धियाक है जैसे की मांसपेशी और तंत्रिका कार्य, रक्त शर्करा का स्तर और रक्तचाप और प्रोटीन, हड्डी और डीएनए आदि में अहम् भूमिका निभाता है।

कैल्शियम कैल्शियम हमारे शारिर की हड्डियों को मजबूती देता है और उन्हें मजबूत बनता है।  कैल्शियम की वजह से ही हमारी हड्डिया काम करती है अन्यथा हमें काफी थकावट और दर्द महसूस होता है।

सोडियमसोडियम हमारे तंत्रिका और मांसपेशियां काम करती हैं और हमारे शरीर का 85% प्रतिशत सोडियम रक्त और लसीका द्रव में पाया जाता है।

जस्ता जस्ता हमारे शरीर के cells में पाया जाता है और ये हमारे immune system को मजबूत करता है जिससे की वो बैक्टीरिया आदि चीजों से लड़ने में मदद करती है।

क्लोराइड क्लोराइड रक्त में सबसे महत्वपूर्ण इलेक्ट्रोलाइट्स में से एक है। यह आपके शरीर के तरल पदार्थों के उचित रक्त की मात्रा, रक्तचाप और पीएच को बनाए रखने में भी मदद करता है।

Where is Hunk Water Factory? /  हंक वाटर की फैक्ट्री कहाँ है?

Hunk Water एक बहुत बड़ी कंपनी है और इसके फैक्ट्री बहुत सारे शहरों में है जैसे की दिल्ली में इसकी फैक्ट्री है, लखनऊ में भी है और ऐसे काफी सारे शहरों में Hunk Water की फैक्ट्रीज है जो की Hunk Water बनाती है और distributors तक पहुँचाती है।


What are The Hunk Products / हंक प्रोडक्ट्स

Hunk water के बाजार में आने के बाद साहिल खान ने और भी Hunk Products निकले है जो की अलग अलग कार्य के लिए है और उनके नाम निचे सूचीबद्ध।

  • Aqua Hunk Water
  • Icon's six-pack energy drink
  • Aqua Hunk Alkaline Fitness Water
  • Aqua Hunk Vanadium Water
  • Hunk Mouth Freshener
  • Hunk Jeera Soda
  • Hunk The Brand

ये सारे साहिल खान के प्रोडक्ट्स है जो की मार्किट में काफी तेजी से अपनी जगह बना रहे है और Hunk Water के सफल होने का एक और राज है और वो है साहिल खान के चाहनेवाले और साहिल खान की मार्केटिंग। 

Hunk Water Social Media & Marketing 

साहिल खान पहले से ही अपने बॉडीबिलिंग को लेकर Famous थे तो उसी की वजह से इनके सोशल मीडिया पर अच्छे खासे फोल्लोवेर्स और फैन है। जो साहिल खान के प्रोडक्ट्स को पसंद करते है और दूसरी तरफ साहिल खान अपने models को hunk का परमोशन करने बोलते है जिसकी वजह से  ज्यादा से ज्यादा लोग उन models को देखने और साहिल खान की सफलता की वजह से Hunk water खरीदते है।

Hunk Water owner

रोजाना कितना Hunk Water पीना चाहिए?  

कोई भी चीज करने से पहले अपनी कैपेसिटी और उस चीज गिनती का हमें धियान रखना चाहिए। अगर आप लड़की है तो  2.5 to 3 liters आपको पानी रोज पीना चाहिए और अगर आप आदमी है तो आपको 3.5 to 4 liters पानी आपको रोजाना पीना चाहिए 

Hunk Water Price / हंक पानी की कीमत

इसका price काफी कम है 1-liter hunk aqua mineral water आपको Rs 9.83/bottle में मिलता है। और आप इसे किसी भी पास की दूकान से खरीद सकते है। 

आखरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको ये लेख अच्छा लगा होगा और आपको Hunk Water की पूरी जानकारी मिली होगी। Aqua Hunk बहुत ही बड़ी कंपनी है जो अच्छा और सस्ता पिने का पानी बनाती है। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने चाहनेवाले, दोस्त और सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करे।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments