Ad Code

Babar Azam Left Captaincy: वनडे विश्व कप में निराशा के बाद बाबर आज़म ने Pakistan की Captaincy छोड़ने का लिया फैसला

Babar Azam Left Pakistan Cricket Captaincy: पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण में, प्रसिद्ध बल्लेबाज Babar Azam ने 2023 वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। 

अपनी कप्तानी के दौरान टीम को एकदिवसीय मैचों में नंबर 1 स्थान पर पहुंचाने के बावजूद, भारत में विश्व कप अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ, जिसमें इंग्लैंड से 93 रनों की बड़ी हार हुई।

Babar Azam Left Captaincy

भावुक हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स 

भावुक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों के दृढ़ समर्थन को स्वीकार करते हुए, Babar ने 2019 में शुरू हुई यात्रा के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपना आभार व्यक्त किया जब उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए पीसीबी से कॉल आया। 

अपने चार साल के कप्तानी कार्यकाल के दौरान मैदान के अंदर और बाहर अनुभव किए गए उतार-चढ़ाव पर विचार करते हुए, Babar ने क्रिकेट जगत में पाकिस्तान के गौरव और सम्मान को बनाए रखने के लिए अपने समर्पित प्रयासों पर जोर दिया।

28 साल के Babar ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सफेद गेंद प्रारूप में नंबर 1 स्थान पर पहुंचना खिलाड़ियों, कोचों और प्रबंधन की सामूहिक उपलब्धि थी। चुनौतियों के बावजूद, उन्होंने इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए सही समय मानते हुए सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। 

हालाँकि, उन्होंने प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि वह नए कप्तान और टीम का समर्थन करने के लिए अपने अनुभव और समर्पण की पेशकश करते हुए, तीनों प्रारूपों में एक खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।

Babar ने कप्तान बनने के लिए Pakistan Cricket Board का किया धन्यवाद

कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने के लिए Pakistan Cricket Board का आभार व्यक्त करते हुए Babar ने फैसले की कठिनाई को रेखांकित किया लेकिन समय पर भरोसा जताया। जैसे ही विश्व कप शुरू हुआ, पाकिस्तान को नौ में से पांच मैचों में असफलताओं का सामना करना पड़ा, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से सात विकेट से महत्वपूर्ण हार भी शामिल थी।

एक समानांतर घटनाक्रम में, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। मोर्कल उस साल जून में छह महीने के अनुबंध पर टीम में शामिल हुए थे और विश्व कप के दौरान कोचिंग स्टाफ में योगदान दिया था। 

ये बदलाव पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक संक्रमणकालीन चरण का प्रतीक हैं, जिसमें Babar Azam एक खिलाड़ी के रूप में अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और नया नेतृत्व टीम के भविष्य के प्रयासों की जिम्मेदारी ले रहा है।

आखिरी शब्द:

आपका क्या कहना है Babar आज़म की इस कप्तानी छोड़ने के बारे में मुझे जरूर अपने विचार व्यक्त करे। हर जित तो खेल के मैदान पर होती है रहती है लेकिन उस हर को सहन करके दुबारा से प्रियस करना ही असली खिलाडी का कर्त्तव्य और बहादुरी होती है। अगर आपको यह न्यूज़ पसंद आयी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर जरूर करे।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments