Holi Wishes in Hindi | होली पर अनमोल वचन - NovoQuotes | Hindi Quotes, Shayari, Status, Wishes and Messages

Monday, January 11, 2021

Holi Wishes in Hindi | होली पर अनमोल वचन

Holi Wishes in Hindi - होली एक ऐसा त्यौहार जो बहुत ही खुशहाल और धूम धाम से मनाया जाता है। होली पर हम एक दूसरे के गले लगते है और पुराने सरे सिकवो को दूर कर प्रेम का व्यवहार बनाते है लेकिन हर जगह ऐसा नहीं होता है। अगर हम बात करे डाटा के हिसाब से तो हमेशा होली पर काफी साड़ी परिवहन दुर्घटना इसलिए कोई भी त्यौहार हो आपका धियान पूर्वक बनाना चाहिए।  

होली की सबसे अच्छी खास बात ये होती है की वो रंगो का त्यौहार है और रंग हमारे जीवन में बहुत महत्व रखते है। 
अगर रंग न हो तो हमे कुछ भी नहीं दिखाई देगा। रंग है तो हम इस सुन्दर और अकृषक संसार को देख पाते है अन्यथा हमारे लिए ये संसार काले रंग जैसा होगा जहाँ हमें कुछ नहीं दिखेगा।  

आशा करूंगा की जो मेने Holi Wishes in Hindi लिखी है आपको पसंद आएंगी और आप उन्हें अपने दोस्त, रिस्तेदार, चाहनेवाले और सोशल मीडिया पर भी शेयर करेंगे।  

 तो बिना वक्त को ज्यादा व्यतीत  किये सीधे भड़ते है Holi Wishes in Hindi की तरफ। आपसे अनुरोध है की हमारे साथ  तक बने रहिएगा जिससे की आप इन Hindi Holi Wishes  को अच्छे से पढ सके।  


Holi Wishes in Hindi 

Holi Wishes in Hindi


ईश्वर आपके जीवन को ख़ुशी के रंग से, दोस्ती के रंग से, प्यार के रंग से, और अन्य सभी रंगो से रंग दे। होली की शुभकामनाये।

रंगों की वर्षा, गुलाल की फुहार, सूरज की किरणें, खुशियों की बौछार, चन्दन की खुशबु, अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार

ये रंगो का त्यौहार आया है, साथ अपने खुशियाँ लाया है, हमसे पहले कोई रंग न दे आपको, इसलिए हमने शुभकामनाओं का रंग, सबसे पहले भिजवाया है… Holi wishes in Hindi

हे सांवरिया मुझे ऐसा रंग दे कि कोई रंग फीका न पड़े।

बसंत रितु की है बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे हैं नीले हरे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार

तुम भी झूमे मस्ती में, हम भी झूमे मस्ती में, शोर हुआ सारी बस्ती में, झूमे सब होली की मस्ती में. - Holi wishes in Hindi

आया रंगों का त्योहार है, इस दिन ना हुए रंग बिरंगे तो जिंदगी बेकार है. रंग लगाना तो इतना पक्का लगाना, जितना पक्का तू मेरा यार है। होली की शुभकामनाये 

भांग की खुशबु, ठंडाई की मिठास, छोटों की हुडदंग बड़ों का प्यार, मुबारक हो आपको रंगों का त्यौहार

निकलो गलियों में बना कर टोली, भिगा दो आज हर एक की झोली, कोई मुस्कुरा दे तो उसे गले लगा लो, वरना निकल लो, लगा के रंग कह के हैप्पी होली..

गोकुल की खुशबु, मथुरा का हार, वृंदावन की महक, बरसाने की फुहार, राधा का भरोसा, कान्हा का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार। होली की की ढेर सारी बधाईया - Holi wishes in Hindi

गुलाल का रंग, गुब्बारों की मार, सूरज की किरणे,खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी, अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको रंगों का त्यौहार.

प्यार के रंगों से भरो पिचकारी, स्नेह के रंगों से रंग दो दुनिया सारी, ये रंग न जाने न कोई जात न बोली, सबको हो मुबारक ये हैप्पी होली .

हमेशा मीठी रहे आपकी बोली, खुशियों से भर जाए आपकी झोली आपको मेरी तरफ से हैपी होली .

सोचा किसी को याद करें, अपने किसी ख़ास को याद करें, किया जो हमने फैसला होली मुबारक कहने का, दिल ने कहा क्यूँ न आपसे शुरुआत करें.

राधा का रंग और कान्हा की पिचकारी, प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी, ये रंग न जाने कोई जात न कोई बोली, मुबारक हो आपको रंग भरी होली .

रंग बरसे, बहार बरसे, आपके जीवन में खुशियां के फूहार बरसे! Holi wishes in Hindi!

र कभी छुपकर शिकार नहीं करते, बुजदिल कभी खुलकर वार नहीं करते, और हम वो हैं जो "Happy-Holi" कहने के लिए, 9 मार्च का इंतज़ार नहीं करते...

वो पानी की बौछार वो गुलाल की फुहार, वो घरों से निकलना वो गलियों में घूमना, वो दोस्तों की धूम वो गोविन्दाओं का हुजूम हो जाओ .

पिचकारी की धार, गुलाल की बौछार, अपनों का प्यार,यही है यारों होली का त्यौहार. Holi Wishes in Hindi

निकलो गलियों में बना कर टोली, भिगा दो आज हर एक की झोली, कोई मुस्कुरा दे तो उसे गले लगा लो, वरना निकल लो, लगा के रंग कह के हैप्पी होली .

एक भयानक सत्य, सच्चा दोस्त कभी गद्दारी नहीं करता लेकिन, होली के दिन अपनी औकात दिखा ही जाता है इसलिए सतर्क रहें।


 आखिरी शब्द:

हम सब एक परिवार है और हिंदुस्तान का मतलब ही है की इसमें सभी प्रकार के लोग पाए जाते है जो एक दूसरे के सुख दुःख में मदद करते है। होली  का पर्व ऐसा पर्व है जो हमें एक दूसरे से जोड़ता है।  

 बच्चो की बात  करे तो बच्चे रंगो से कितना प्यार करते है वो तो आप और में अच्छे से जानते है तो बच्चो गुलाल से खलने से न रोके क्युकी आप  भी जब बच्चे थे तो आप भी रंगो से प्रेम करते थे बस आप ये धियान रखे की बच्चो रंग न दे सिर्फ गुलाल ही दे खेलने के लिए।  

आशा करता हूँ की आपको ये Holi Wishes in Hindi पसंद आये होंगे।  अगर आपको ये वचन अच्छे लगे हो तो अपने दोस्त, रिस्तेदार, सोशल मीडिया और आपके चाहने वालो को जरूर शेयर करे जिससे की वो भी इन Hindi Holi Wishes का आनंद ले पाए।  

इन्हे भी पड़े