Ad Code

Happy Republic Day Shayari For Soldier 2023: Images, Quotes, Images in Hindi

Republic Day Shayari For Soldier: हमारे देश में न जाने कितने फौजी है जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर हमरे इस तिरंगे को बार बार बचाया है। आज का यह दिन उन सभी फोजियो के नाम होना चाहिए।

Happy Republic Day Shayari For Soldier in Hindi

आज के इस लेख में हमें आपके बेटी के लिए सबसे अच्छे Republic Day Shayari For Soldier  in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और अपनी बेटी की सुना सकते हो तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Republic Day Shayari For Soldier Hindi की ओर।

Republic Day Shayari For Soldier

सरहदों पर खड़े हैं आप तभी सुरक्षित है हमारा वतन रिपब्लिक डे के अवसर पर दिल से सेना के जवानों को नमन। 

देश भक्तो की बलिदान से स्वतंत्रा हुए है हम कोई पूछे कोन हो तो गर्व से कहेंगे भारतीय है हम। 

देशभक्तों से ही देश की शान है, देशभक्तों से ही देश का मान है हम उस देश के फूल है यारो, जिस देश का नाम हिंदुस्तान है गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

मेरे देश का मान हमेशा बनाये रखूँगा दिल तो क्या जान भी इस पर निछावर करूँगा अगर मिले मौका देश के काम आने का तो बिना कफ़न के ही देश के लिए सो जाऊंगा। 

कोशिशें हजार की लेकिन कोई नहीं झुका पाया भारतीय सेना को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाइयां। - Happy Republic Day Shayari in Hindi

अलग है भाषा, धर्म जात और प्रांत, भेष, परिवेश पर हम सब का एक ही गौरव है राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेठ।

गांधी स्वप्न जब सत्य बना देश तभी जब गणतंत्र बनाआज फिर से याद करें वो विरों का त्याग जिनसे भारत गणतंत्र बना। 

मै भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ मुझे चिंता नही है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ। 

जैसलमेर की गर्मी को मात देते हैं हिमालय की सर्दी को झेल लेते हैं यह भारतीय सेना में किसानों के बेटे हैं।

याद रखेंगे वीरो तुमको हरदम यह बलिदान तुम्हारा है हमको तो है जान से प्यारा यह गणतंत्र हमारा है। 

संस्कार, संस्कृति और शान मिलेऐसे हिन्दू, मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले रहे हम सब ऐसे मिल-झुल कर मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में भगवान मिले।रिपब्लिक डे की हार्दिक शुभकामना। - Republic Day Shayari & Wishes Hindi

आजादी का जोश कभी काम न होने देंगे जब भी ज़रुरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे क्यों की भारत हमारा देश है अब दोबारा इस पर कोई आंच न आने देंगे .जय हिन्द। 

देश के सभी वीर जवान फौजी भाइयों को गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर ढेर सारी शुभकामनाएं। आप हैं तो यह देश है।

ना पूछो ज़माने से कि क्या हमारी कहानी है हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं। 

काँटो में भी फूल खिलाएं इस धरती को स्वर्ग बनाएं आओ सबको गले लगाएं हम गणतंत्र का पर्व मनाएं रिपब्लिक डे की हार्दिक बधाई। 

खुशनसीब है वो जो वतन पर मिट जाते है मर कर भी वो लोग अमर हो जाते हैं करता हूँ उन्हें सलाम ए वतन पर मिटने वालों तुम्हारी हर साँस में बसता तिरंगे का नसीब है। 

Hindi Republic Day Shayari For Soldier

सर्दी गर्मी या बरसात हो, हर पल देश की रक्षा के लिए तैयार रहने वाले बहादुर सैनिकों को रिपब्लिक डे के खास अवसर पर बहुत-बहुत बधाइयां। मैं भगवान से आपके सदैव खुश रहने की दुआएं करता हूं।

चलो फिर से खुद को जगाते हैं अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं याद करें उन शूरवीरों को क़ुरबानी जिनके कारण हम इस लोकतंत्र का आनंद उठाते हैं। 

वो शमा जो काम आये अंजुमन के लिए वो जज़्बा जो क़ुर्बान हो जाए वतन के लिए रखते हैं हम वो होंसले भी जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए। 

भारत के गणतंत्र का सारे जग में मान दशकों से खिल रही, उसकी अद्भुत शान सब धर्मो को देकर मान रचा गया इतिहास का इसलिए हर देशवासी को इसमें है विश्वास। 

वतन की रक्षा के लिए अपना सब कुछ त्याग देने वाले वीर जवानों को गणतंत्र दिवस 2023 की हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।

वतन हमारा ऐसा कोई न छोड़ पाये रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये दिल एक है एक है जान हमारी हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है। 

आओ झुक कर सलाम करे उनको जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है। - Republic Day Shayari & Images For Soldier 

किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ के आया हूँ मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ के आया हूँ मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत_माँ में अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ के आया हूँ। 

देश की हिफाजत के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए तैयार सभी सेनाओं के वीर जवानों को 26 जनवरी के खास अवसर पर बहुत-बहुत बधाइयां।

इंडियन होने पर करीए गर्व मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व देश के दुश्मनों को मिलके हराओ हर घर पर तिरंगा लहराओ। 

गुल को गुलिस्तॉं से प्यार न होता तो आज ये प्यारा सा संसार न होता देश के अमर शहीदों में वो जज्बा न होता तो भारत आजाद और ये बहार न होता। 

हद से ज्यादा मुश्किल परिस्थितियों में भी सरहद पर खड़े रहकर हमारी रक्षा करने वाले बहादुर वीरों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके होने से ही हम हैं।

भूख, गरीबी, लाचारी को इस धरती से आज मिटायें भारत के भारतवासी को, उसके सब अधिकार दिलायें आओ सब मिलकर नये रूप में गणतंत्र मनायें। 

ना जियो घर्म के नाम पर ना मरों घर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियों वतन के नाम पर। 

भारत देश की अखंडता में चार चांद लगाने वाले सभी सेनाओं के शूरवीर सैनिकों को रिपब्लिक डे 2023 की ढेर सारी शुभकामनाएं एवं बधाइयां। - Hindi Republic Day Shayari

ऐ मेरे वतन के लोगों तुम खूब लगा लो नारा ये शुभ दिन है हम सब का लहरा लो तिरंगा प्यारा पर मत भूलो सीमा पर वीरों ने है प्राण गँवाए कुछ याद उन्हें भी कर लो जो लौट के घर न आये। 

कुछ नशा तिरंगे की आन है कुछ नशा मातृभूमि की शान का है हम लहराएँगे हर जगह ये तिरंगा नशा ये हिंदुस्तान की शान का है गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। 

चीन और पाकिस्तान को अपनी बहादुरी से धूल चटाने वाले सभी सेनाओं को गणतंत्र दिवस की अनंत शुभकामनाएं आप अपने पराक्रम को यूं ही फैलाते रहे।

ना सरकार मेरी है ना रौब मेरा है ना बड़ा सा नाम मेरा है मुझे तो एक छोटी सी बात का गर्व है मैं “हिन्दुस्तान” का हूँ और “हिन्दुस्तान” मेरा है। 

चाँद में आग हो अम्बर क्या करे सुमन ही दुष्ट हो तो चमन क्या करे मुझसे मेरे तिरंगे ने रो रो कर कहा कुर्सियां ही भ्रष्ट हो तो मेरा वतन क्या करे गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें ।

मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई।

बलिदानों का सपना सच हुआ देश तभी आजाद हुआ आज सलाम करें उन वीरों को जिनकी शहादत से ये गणतन्त्र हुआ। 

मेरे हर कतरे-कतरे में, हिन्दुस्थान लिख देना और जब मोत हो, तन पे, तीरंगे का कफन देना यही खुवाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Happy Republic Day Shayari For Soldier in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Republic Day Shayari For Soldier Hindi साझा किये है। अगर आपको यह कोट्स पसंद आये हो तो इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर भेजिएगा।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments