Ad Code

Romantic Nick Names for Girlfriend in Hindi

Romantic Names for Girlfriend in Hindi - हम सब अपनी Girlfriend से बहुत प्यार करते है और उनको खुश करने के नए नए तरीके ढूंढ़ते रहते है तो चाहे वो गिफ्ट देना हो, memes शेयर करना हो, रोमांटिक वीडियो शेयर करना या फिर उनको एक अलग और सुन्दर नाम से बुलाना हो लेकिन ये कुछ भी करने से पहले हमें उनकी पसंद और नापसंद का बहुत ही ज्यादा अच्छे से ध्यान रखना पड़ता है। अगर अपने उनको किसी ऐसे नाम से बुला दिया जो उनको पसंद नहीं या फिर उस नाम से उन्हें नफरत है तो फिर आपके रिश्ते में दरार आ सकती है इसलिए आपको उनके पसंद और नापसंद का पता होना चाहिए।

Romantic Names for Girlfriend in Hindi

अब बात आती है की अपनी Girlfriend को किस नाम से बुलाये जो उन्हें अच्छा भी लगे और कुछ उसमें अलग भी हो जिससे की वो इम्प्रेस हो पाए तो इसके लिए आज हमने आपकी girlfriend के लिए Romantic Names for Girlfriend in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और कोई भी एक प्यारा सा नाम उनको दे सकते हो और फिर आगे इस नाम से उनको बुला सकते हो और अपना प्यार जाता सकते हो। तो फिर बिना देरी किये हुए जानते है की आखिर कौन कौन से Romantic Names for Girlfriend है।

Romantic Names for Girlfriend in Hindi

बेबी - यह सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला nickname है। यह शब्द बहुत ही ज्यादा cute माना जाता है इसलिए बहुत सरे boyfriend अपनी girlfriend को इस नाम से बुलाते है और सच मानिये तो बेबी शब्द एक बच्ची का होता है जो की बहुत ही ज्यादा cute होते है इसलिए इस नाम का प्रयोग आप कर सकते है और अपनी girlfriend को अपना प्यार साझा कर सकते है।

बाबू - यह एक बहुत ही  प्यारा नाम है जो की आप अपने गर्लफ्रेंड को पुकारने के लिए प्रयोग कर सकते हो।

छुईमुई - यह नाम उन प्रेमिका के लिए ज्यादा प्रयोग किया ज्यादा है जो बहुत ही कोमल दिल की होती है और जो बहुत नाजुक और साफ दिल की बानी होती है। अगर आपकी पप्रेमिका भी जल्दी रो जाती है या फिर डर जाती है तो आप यह शब्द प्रयोग कर सकते है।

परी - एक खूबसूरत परी जैसी क्यूट सी प्रेमिका के लिए यह निकनेम सही हो सकता है।

छोटा पैकेट - छोटा पैकेट बड़ा धमाका, यह लाइन तो अपने किसी न किसी टीवी शो में या फिर अपने आस पास सुनी होगी इसलिए यह नाम एक प्यारी सी, छोटी सी, लेकिन तेज गर्लफ्रेंड के लिए आप प्रयोग कर सकते है।

एंजल - हिंदी में परी और अंग्रेजी में एंजल का मतलब एक ही है, लेकिन दोनों को बुलाने का तरीका अलग हो जाती है और आजकल यह शब्द ज्यादा प्रयोग किया जाता है इसलिए एक प्यारी से प्रेमिका के लिए क्यूट सा नाम।

गीगल - इसका मतलब होता है, खिलखिलाना या जो आपकी छोटी छोटी बातों पर हंसता हो, इसलिए यह नाम उस नटखट और क्यूट प्रेमिका के लिए, जो बात-बात पर दांत दिखाने या खिलखिलाने लगे।

स्क्विरल - इसका मतलब गलहरी होता है लेकिन इसका प्रयोग आप उन प्रेमिका के लिए कर सकते है जो बहुत नटखट और शरारती है।

आइसी - जिन प्रेमिका को ज्यादा ग़ुस्सा नहीं आता है और वह बहुत शांत रहती है उनके लिए आप यह प्यारा सा नाम उसे कर सकते है। एक प्यारी प्रेमिका के लिए प्यारा सा नाम।

बनी - इसका मतलब होता है खरगोश, यह नाम उस क्यूट प्रेमिका के लिए जिसके प्यारे-प्यारे खरगोश से दांत हों।

एंग्री बर्ड - यह एक कार्टून कैरेक्टर है, जिसे गुस्सा बहुत आता है। यह नाम आप उन प्रेमिका के लिए प्रयोग करिये जिनको जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उतनी ही जल्दी उसका गुस्सा ठंडा भी हो जाता है। गुस्सा आने की वजह आप भी हो सकते है या फिर वो बहुत  ही ज्यादा आपके लिए possessive हो सकती है।

गुड़िया - आजकल हर लड़की बहुत ही प्यारी और सुन्दर दिखती है, तो उनके लिए उनकी गुड़िया जैसी गर्लफ्रेंड के लिए ‘गुड़िया’ नाम।

चेरी - चेरी मीठी होती है तो यह नाम एक मीठी और शांत स्वभाव की प्रेमिका के लिए।

डॉल - यह नाम एक क्यूट सी गुड़िया जैसी प्रेमिका के लिए और इसको वो प्रेमी प्रयोग कर सकते है  जो अपनी प्रेमिका को हिंदी में गुड़िया नहीं बुलाना चाहते।

मीठी - यह प्यारा और मीठा सा नाम बहुत ही मीठी बोली बोलने वाली प्यारी प्रेमिका के लिए।

स्लीपिंग ब्यूटी - अगर प्रेमिका को नींद से बहुत प्यार है और वो दिन रात बस सोती रहती है और किसी भी वक्त नींद की आगोश में चली जाती है तो यह नाम उनके लिए सही रहेगा।

बार्बी - बार्बी डॉल जैसी क्यूट प्रेमिका के लिए एक प्यारा सा नाम।

डिंपल - एक क्यूट सी प्रेमिका के लिए जिसके गालों पर डिंपल पड़ते हो।

मिनी - मिक्की और मिनी माउस कार्टून हर किसी ने देखा है और उसमे मिनी का किरदार बहुत ही प्यारा है, तो प्यारी सी प्रेमिका के लिए यह नाम सही रहेगा।

गोलू-मोलू - एक क्यूट सा निकनेम एक गोल-मटोल और चबी प्रेमिका के लिए जो हर वक्त कहती रहती है और मोती होती रहती है।

मिस शेफ - एक क्यूट सा निकनेम उस प्रेमिका के लिए जिसे खाना बनाना बहुत पसंद है या जो बहुत अच्छा खाना बनाती हो।

क्यूटी - जैसा कि शब्द ही क्यूटी है तो एक क्यूट सा नाम एक प्यारी सी प्रेमिका के लिए।

पढ़ाकू - अगर किसी की प्रेमिका को पढ़ने का काफी शौक है, तो पढ़ाकू नाम भी उनके लिए बहुत क्यूट हो सकता है।

चश्मिश - चश्मा पहनने वाली प्रेमिका के लिए यह नाम सबसे अच्छा रेहग।

कुक्कू - इसका मतलब होता है कोयल। आजकल हर लड़की की आवाज बहुत मीठी होती है तो अगर आपकी प्रेमिका की आवाज भी बहुत प्यारी है और मीठी है तो आप यह नाम प्रयोग सकते है।

शोना - प्रेमिका के लिए इस खास नाम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक बंगाली शब्द है, जिसे अक्सर प्यार जताने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

बेस्टी - एक क्यूट नाम उस प्रेमिका के लिए जो न सिर्फ प्रेमिका है, बल्कि एक प्यारी और अच्छी दोस्त भी है।

जानू - हर कोई प्रेमिका अपने प्रेमी की जान होती है इसलिए यह नाम उनके लिए है।

ड्रीम गर्ल - जब भी प्रेमी किसी को गर्लफ्रेंड बनाने की इच्छा रखता है और वो उसे पा लेता है तो उस प्रेमिका के लिए यह नाम सबसे अच्छा रहता है।

रानी - यह नाम उन प्रेमिकाओ के लिए है अपने प्रेमी की रानी होती है और आप इसको इंग्लिश में "queen" भी बोल सकते हो।

लाइफ - जब भी आप किसी से प्यार करते हो तो आप उसे अपनी जिंदगी बना लेते हो इसलिए प्रेमी अपने प्रेमिका को my life कहकर पुकार सकते है।

सोनिये - यह एक प्यारा और पुराना नाम है जो आज भी बहुत अच्छा लगता है। इस नाम से आपका प्यार झलकता है और एक प्यारी सी प्रेमिका के लिए यह नाम बिलकुल परफेक्ट है।

शनशाइन - जब भी कोई प्रेमिका प्रेमी की जिंदगी में आती है तो वह उसका बहुत ख्याल रखती है और उसकी जिंदगी में रौशनी कर देती है तो यह नाम आप अपनी प्रेमिका के लिए प्रयोग कर सकते है। 

माही - जब कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका को इस नाम से पुकारता है तो वो यह जताता है की वो अपनी प्रेमिका से कितना प्यार करता है।

डिअर - प्रेमिका को जब प्रेम से बुलाना हो तो आप इस नाम का प्रयोग कर सकते है।

माय गर्ल - इस नाम से प्रेमी अपनी प्रेमिका पर एक हक़ जमता है की वो प्रेमिका से प्रेम करता है और वह उसी की है।

मिस वर्ल्ड / मिस यूनिवर्स - प्रेमिका को यह बताने की वो कितने सुन्दर और खास है, प्रेमी इस शब्द का प्रयोग कर सकते है और उनको इम्प्रेस कर सकते है।

स्वीटहार्ट - यह नाम उन प्रेमिकाओ के लिए है जो दिल की बहुत अच्छी है और हमेशा से यह नाम ever green रहा है। 

सजनी - प्रेमिका को यह एहसास दिलाने के लिए की वो प्रेमी के लिए कितनी खास है, यह शब्द प्रयोग किया जा सकता है।

सोलमेट - इस नाम के अंदर आपकी आत्मा आ गई तो इससे ज्यादा रोमांटिक नाम तो कोई हो ही नहीं सकता।

हमसफर - जिस भी Girlfriend को आप अपनी जिंदगी बनान चाहते है और जिसके साथ आप अपनी जिंदगी बितान चाहते है तो आप यह शब्द प्रयोग कर सकते है।

हनी - यह शब्द अपने फिल्मो में ज्यादातर सुना होगा क्युकी यह शब्द दर्शाता है की आप कितने रोमांटिक हो।

मिस प्रीफेक्ट - जब प्रेमी अपनी प्रेमिका को इस नाम से बुलाता है तो प्रेमिका को यह एहसास होता है की वो हर चीज में परफेक्ट है।

लाइफलाइन - इसका मतलब होता है की प्रेमिका प्रेमी की जिंदगी की डोर है और यह बहुत ही ज्यादा Romantic Names for Girlfriend में से एक है।

माई बेटर हाफ - जब प्रेमी किसी लड़की से प्रेम करता है और उसको वो सब सौंप देता है जो उसके पास है तो वो प्रेमिका उसकी बेटर हाफ हो जाती है।

माई वर्ल्ड - हर एक प्रेमिका अपने प्रेमी की दुनिया होती है इसलिए यह शब्द अपनी प्रेमिका को देना बहुत ही ज्यादा रोमांटिक है। ​

Funny Romantic Names For Girlfriend

बहुत सारे ऐसे रिलेशनशिप होते है जहाँ प्रेमी और प्रेमिका दोनों बहुत शरारती होते है और एक दूसरे से बहुत मजाक करते रहते है। इस प्रकार के रिलेशनशिप में रोमांटिक होने का मतलब एक दूसरे को परेशां करना होता है और सच माने तो अपनी प्रेमिका को परेशां करने का मजा ही अलग होता है क्युकी जब आपकी प्रेमिका गुस्सा होती है तो बहुत ही हसीं और मासूम लगती है इसलिए आप उनको सताने के लिए निचे दिए गए Funny Romantic Names For Girlfriend का प्रयोग कर सकते है।

गूगली - यह नाम उस प्रेमिका के लिए है जो बात बात पर गूगल करने की बोलती है।

पांडा - जैसे पांडा बहुत ही ज्यादा क्यूट लगता है वैसे ही आपकी प्रेमिका गोल मोल और क्यूट है तो आप उसके लिए यह funny name प्रयोग कर सकते हो।

पहेली - यह नाम उन प्रेमिकाओं के लिए बेस्ट रहता है जो सीधा सीधा नहीं बोलती और हर बात को घुमा फिरकर बोलती है।

भुक्कड़ - आजकल हर लड़की को खाने का शोक है और कुछ लड़कियाँ तो इतना कहती है तो की प्रेमी का पैसा ही खत्म कर देती है तो ऐसे प्रेमिकाओं के लिए यह नाम सबसे अच्छा है।

सोशल मीडिया - आजकल हर किसी को सोशल मीडिया पर रहना पसंद है लेकिन जो प्रेमिका हमेशा ऑनलाइन रहती है तो उनके लिए यह नाम प्रयोग किया जा सकता है।

घुमक्कड़ - घूमना किसको पसंद नहीं लेकिन हर रोज आपकी प्रेमिका को घूमने का मन करता है तो उनको आप यह फनी शब्द बोल सकते हो।

झल्ली - जिस प्रेमिका की हरकते बहुत ही ज्यादा उटपटांग है लेकिन बहुत ही ज्यादा फनी भी।

रोतलू - बहुत सारी girlfriend कुछ बोलने पर ही रो जाती है तो यह नाम उनके लिए है।

गड़बड़ - यह नाम उनके लिए है जो हमेशा गिरती रहती है और कुछ न कुछ गड़बड़ करती रहती है।

चटोरी - जिसको बहुत ज्यादा चटपटा और फ़ास्ट फ़ूड खाने का मन करता रहता है।

लेडी डॉन - यह नाम उनके लिए अच्छा है जो हर किसी से पन्गा लेने लगती है और बोलती है की उनका प्रेमी सम्हल लेगा।

मूडी - यह फनी नाम उनके लिए सबसे अच्छा जिनका मन थोड़ी देर में ही बदल जाता है।

शेरनी - यह उस प्रेमिका के लिए जिसे किसी से डर नहीं लगता और जो अपने प्रेमी के लिए किसी से भी लड़ने को तैयार हो।

चालू - यह उस लड़की के लिए एक फनी निकनेम हो सकता है, जो काफी चालाकी से अपना काम करवा लेती है।

विकिपीडिया - यह नाम भी प्रेमिका के लिए रखा जा सकता है। यह नाम उनको काफी सूट कर सकता है जिनके पास हर चीज की पूरी जानकारी हो।

न्यूज रूम - लड़कियों को हमेशा खबर रखने का शोक रहता है तो यह नाम उन प्रेमिका के लिए बेस्ट है।

पार्टी एनिमल – यह उस प्रेमिका के लिए जिसे पार्टी, डिस्को, डांस करने का बहुत शौक हो और आये दिन वह पार्टी करने लगती है।

कछुआ – जिनकी गर्लफ्रैंड बहुत धीरे-धीरे काम करती है, वे इस नाम से गर्लफ्रैंड को बुला सकते हैं।

भोंदू – यह फनी निकनेम उसके लिए जिसे बातें थोड़ी देर से समझ आती हो।

टेंशन की दुकान – यह उस प्रेमिका के लिए जो बात-बात पर परेशानी हो जाए या टेंशन में जाए।

फ्रीजर – जिन लड़कियों को ठंड ज्यादा लगती हो।

आखिरी शब्द: 

आशा करता हूँ की आपको यह Romantic Names for Girlfriend in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Romantic Names for Girlfriend in Hindi साझा किये है। अगर आपको यह Romantic Names for Girlfriend पसंद आये हो तो इन्हे अपने प्रेमिका को बुलाने के लिए जरूर से प्रयोग करना। मेरा दवा है की उनको आपके रोमांटिक नाम से बुलाने का अंदाज बहुत पसंद आएगा।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments