Ad Code

Bhai Dooj Wishes For Brother 2023: Quotes, Shayari, Images, Status In Hindi

Bhai Dooj Wishes For Brother Hindi: इस बार 2023 में भैया दूज का त्यौहार 14 और 15 तारिक का मनाया जा रहा है। बताया जा रहा है की 14 तारिक की सुबह 2.36 से लेकर 15 तारिक के 1.47 मिनट तक रहेगा। इस बिच में बहन अपने भाइयो का भाई दूज कर सकती है। 

Bhai Dooj Wishes For Brother Hindi

रक्षाबंधन की तरह यह त्यौहार भी भाई बेहेन के रिश्ते का प्रतिक होता है और भाइयो का कर्त्तव्य बनता है की वो अपनी बहन को अच्छा सा तोहफा दे और उसकी साडी ख्वाहिश पूरी करे। आज के इस लेख में हमने आपके लिए Bhai Dooj Wishes For Brother साझा की है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से अपने भाइयो को भी भेज सकते हो।

Bhai Dooj Wishes For Brother

हे ईश्वर बहुत प्यारा हैं मेरा भाई, मेरी माँ का दुलारा हैं मेरा भाई, न देना उसे कोई कष्ट भगवन, जहाँ भी हो ख़ुशी से बीते उसका जीवन।

ईश्वर बहुत प्यारा है मेरा भाई, मेरी मां का दुलारा है भाई, न देना उसे कोई कष्ट, जहां भी हो खुशी से बीते उसका जीवन !

Wishes for bhai dooj

भाई दूज का त्योहार यकीनन है खास, यूं ही बनी रहे हमेशा हमारे इस रिश्ते की मिठास. भाई दूज की बधाई भइया !

बहन लगाती तिलक फिर मिठाई खिलाती है, भाई देता तोहफा और बहन मुस्कुराती है, भाई बहन का ये रिश्ता न पड़े कभी लूज, मेरी तरफ से मुबारक हो आपको भाई दूज - Bhai Dooj Wishes For Brither Hindi

भाई दूज का दिन बहुत है खास  मन में आस्था और सच्चा है विश्वास। भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं !

बहन चाहे भाई का प्यार, नहीं चाहे महंगे उपहार, रिश्ता अटूट रहे सदियों तक, मिले मेरे भाई को खुशियां अपार।

कामयाबी तुम्हारे कदम चूमे, खुशियाँ तुम्हारे चारो और हो, पर भगवान से इतनी प्रार्थना करने के लिए, तुम मुझे कुछ तोह कमीशन दो…!!! भाई दूज की आप सब को बधाईयाँ 

सूरज की किरणें, खुशियों की बहार, चांद की चांदनी, अपनों का प्यार, बधाई हो आपको भैया दूज का त्योहार !

थाल सजा कर बैठी हूं अंगना, तू आजा अब इंतजार नहीं करना, मत डर अब तू इस दुनिया से तेरी खातिर खड़ी है तेरी बहना।

Bhai Dooj Wishes Brother and Sister Hindi

खुशनसीब होती है वो बहन, जिसके सिर पर भाई का हाथ होता है; हर परेशानी में उसके साथ होता है, लड़ना-झगडना फिर प्यार से मनाना, तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है।

प्रेम और विश्वास के बंधन को मनाओ, जो दुआ मांगो उसे तुम हमेशा पाओ, भाई दूज के त्योहार है, भईया जल्दी आओ, अपनी प्यारी बहना से आकर तिलक लगवाओ।

खामोशियो में एक अदा इतनी प्यारी लगी, दुनिया में आपकी मोहब्बत सबसे न्यारी लगी, दुआ करतें हे ये न टूटे ये रिश्ता कभी, क्योकि इस दुनिया में यही हमको हमारी लगी।

बहनें होती हैं प्यारी, बातें करती हैं न्यारी-न्यारी खुशियां देती हैं बहुत सारी।

रूठकर तू क्यों बैठा है भाई, अब मुझसे बात कर, हो गई गलती मुझसे, अब अपनी बहन को माफ कर, बिन तुझसे बात किए कैसे कटेगा वक्त मेरा, देख फलक की ओर चांद की तन्हाई एहसास कर..!

दुनिया हो तेरी मुट्ठी में, हर तमन्ना हो तेरी पूरी, तेरी परेशानी हम तक रहें, तुझे मिले खुशियां सारी, भाई दूज हार्दिक बधाई 

भाई दूज का है आया शुभ त्योहार, बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हज़ार, भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है बहुत अटूट, बना रहे ये बंधन हमेशा खूब. भाई दूज की शुभकामनाएं - Bhai Dooj Wishes for Bhai

भाई दूज का है आया है शुभ त्यौहार, बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हज़ार , भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है बहुत अटूट, बना रहे यह बंधन हमेशा खूब। भाई दूज की शुभकामनायें !

हे ईश्वर बहुत प्यारा हैं मेरा भाई, मेरी माँ का दुलारा हैं मेरा भाई, न देना उसे कोई कष्ट भगवन, जहाँ भी हो ख़ुशी से बीते उसका जीवन।

बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हज़ार, भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है बहुत अटूट, बना रहे यह बंधन हमेशा खूब, भाई दूज की शुभकामनाएं !

प्रेम और विश्वास के बंधन को मनाओ, जो दुआ माँगो उसे तुम हमेशा पाओ, भाई दूज के त्यौहार है, भईया जल्दी आओ, अपनी प्यारी बहना से आकर तिलक लगवाओ। भाई दूज की शुभ कामनायें!

धनतेरस मई आप धनवान हो, रूपचौदस मई आप रूपवान हो, दिवाली मई आपका जीवन जगमग हो, भाईदूज पर रिश्तो मई मिठास आए। आपको और आपके पूरे परिवार को भाईदूज की शुभकामनायें

आखिरी शब्द: 

आशा करता हूँ की आपको यह लेख पसंद आया होगा जहाँ हमने बहुत मेहनत करके यह Bhai Dooj Wishes For Brother Hindi लिखे है। अगर आपको यह पसंद आये हो तो इन्हे सोशल मीडिया के माध्यम से Brother ko जरूर शेयर करे जिससे की उनका यह Bhai Dooj का पर्व यादमय रहे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments