Ad Code

Republic Day Wishes For Student 2023: Shayari, Status, Quotes, Images in Hindi

Republic Day Wishes For Student: 26 जनवरी एक ऐसा दिन जिस दिन पूरा देश एक जुट होकर अपने देश के प्रति सहस दिखता है और हमारे सहीद फोजियो ने जो किया और जो फौजी अभी भी हमारी सुरक्षा करते है उनको तहे दिल से सलाम करता है।

Republic Day Wishes For Student

आज के इस लेख में हमने 26 जनवरी के अद्भुत दिन पर सबसे अच्छे Republic Day Wishes For Student in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर सकते हो तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Republic Day Wishes For Student की ओर।

Republic Day Wishes For Student

ज़र्रे जर्रे में छुपा है हौसलेवालों का जोशपैदा होते है इसी मिट्टी से ही सरफ़रोश। 

अब हमें सुबह का इंतज़ार नही कि अब हमें ज़िंदगी से प्यार नही कि रात को गले लगाए ना उम्मीद हुए बैठे हैं ग़म बढ़कर नासूर हो चला है कि अब आगे ख़ुशियों का कोई त्योहार नही। 

बलिदानों का सपना जब सच हुआ तभी देश आजाद हुआ आओ सलाम करे उन वीरों को जिनकी शहादत से यह भारत गणतंत्र हुआ। 

कोई हस्ती कोई मस्ती कोई चाह पे मरता है कोई नफरत कोई मोहब्बत कोई लगाव पे मरता है यह देश है उन दीवानों का यहां हर बंदा अपने हिंदुस्तान पे मरता है गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

अक्षर-अक्षर हमें सिखाया शब्द-शब्द का अर्थ बताया कभी प्यार से कभी डांट से हमें जीवन जीना सिखाया।

कुछ नशा तिरंगे की आन का कुछ नशा मातृभूमि की शान का हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा है ये नशा हिंदुस्तान की शान का। 

ना जुबान से ना निगाहों से ना दिमाग से ना रंगों से ना ग्रीटिंग से ना गिफ्ट से आपको 26 जनवरी मुबारक हो डायरेक्ट दिल से। Happy Republic Day. 

इंसान का जीवन है अधूरा जब तक गुरु ना करें इसे पूरा बनकर सच्चा शिष्य आपका हम बन गए ज्ञान के शूरवीरा फिर भी लगता है लगता है ऐसेजैसे गुरु बिना ज्ञान अधूरा। आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामना। 

तैरना है तो समुंदर में तैरो नदी नालों में क्या रखा है प्यार करना है तो वतन से करो इन बेवफा लोगों में क्या रखा है। 

सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं महकता रहे यूं ही फूलों की तरह हर पल मेरी दुआ है न लगे मेरे देश को किसी की नजर जय हिन्द। 

Republic Day Wishes For Student

सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं मेरी दुआ है न लगे मेरे देश को किसी की नजर महकता रहे यूं ही फूलों की तरह हर पल जय हिन्द। 

दाग गुलामी का धोया है, जान लुटा कर लाए हैं कितने दीप बुझा कर मिली है यह आजादी फिर इस आजादी को रखना होगा आज हर एक दुश्मन से  बचाकर!

दे सलामी इस तिरंगे को जिससे तेरी शान है सर हमेशा ऊंचा रखना इसका जब तक तुझ में जान है। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

आपके द्वारा हमारे देश के बारे में सिखाई गई हर बात हमें हमेशा मोटिवेट करती है। हमारे अंदर देशभक्ति की भावना भरने के लिए आपका शुक्रिया। 26 जनवरी की आपको हार्दिक शुभकामना और बधाइयाँ।

जमाने भर में मिलते हैं आशिक कई जमाने भर में मिलते हैं आशिक कई मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता। - Republic Day Wishes Hindi

इंडियन होने पर करिए गर्व मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व देश के दुश्मनों को मिलके हराओ घर घर पर तिरंगा लहराओ जय हिन्द जय भारत। 

जो बनाए हमें इंसान दे सही और गलत की पहचान देश के उन निर्माताओं को गणतंत्र दिवस पर शत-शत प्रणाम।

आओ झुक कर सलाम करे उनको जिनके हिस्से में यह मुकाम आता है खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है। 

Republic Day Wishes For Student Hindi

वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की तोड़ता है ये दीवार नफरत की खुशनसीबी हमारी जो मिली जिंदगी इस चमन में भुला ना सकेंगे इसकी खुशबू सातों जनम में.! Happy Republic Day. 

कर रहे हमें भविष्य के लिए तैयार आप हैं ज्ञान का भंडार गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं आपको अपार।

ना मरो सनम बेवफा के लिए 2 गज जमीन नहीं मिलेगी दफन के लिए मरना है तो मरो अपने वतन के लिए हसीना भी दुपट्टा उतार देगी कफ़न के लिए। 

मैं भारत वर्ष का हरदम सम्मान करता हूं यहां की चांदनी मिट्टी का गुणगान करता हूं मुझे चिंता नही है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की तिरंगा हो कफन मेरा बस यही अरमान करता हूं गणतंत्र दिवस मुबारक हो। 

आजादी की कभी शाम नहीं होने देंगे शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगे बची है जो एक बूंद लहू की तब तक भारत माता का आंचल नीलाम नहीं होने देंगे। 

ये बात हवाओं को बताये रखना रौशनी होगी बस चिरागों को जलाये रखना लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की ऐसे वतन को सदा दिल में बसाये रखना गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। 

कांटो में भी फूल खिलाए इस धरती को स्वर्ग बनाएं आओ सबको गले लगाएं हम गणतंत्र का पर्व मनाए। - Student Republic Day Wishes

ये आन तिरंगा है ये शान तिरंगा है अरमान तिरंगा है अभिमान तिरंगा है मेरी जान तिरंगा है गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। 

सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है देखना है जोर कितना बाजू ए कातिल में है। 

लो फिर से आज वो नज़ारा याद कर लें शहीदों के दिल में जो थी वो ज्वाला याद कर लें जिसमे बहकर आजादी पहुंची थी किनारे पे देशभक्तों के खून की वो धारा याद कर लें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। 

कोई हस्ती कोई मस्ती कोई चाह पे मरता है कोई नफरत कोई मोहब्बत कोई लगाव पे मरता है ये देंश है उन दिवानों का यहां हर बन्दा अपने हिंदुस्तान पे मरता है। 

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता नोटों में भी लिपट कर सोने में सिमटकर मरे हे कई मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता Happy Republic Day. 

वतन हमारा ऐसा कोई न छोड़ पाये रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये दिल एक है एक है जान हमारी हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है। 

लहराएगा तिरंगा अब सारे आसमां पर भारत का नाम होगा सबकी जुबान पर ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदोस्तान पर गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Happy Republic Day Wishes For Student in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Republic Day Wishes For Student साझा किये है। अगर आपको यह कोट्स पसंद आये हो तो इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर भेजिएगा।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments