Ad Code

Republic Day Wishes For Indian Army 2023: Quotes, Shayari, Status In Hindi

Republic Day Wishes For Indian Army Hindi: कहते है की जीवन में अगर बनना है तो हमारे फोजियो जैसा बनना चाहिए जो बिना कुछ सोचे समझे अपने देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर देते है। हम लोग देश में रहकर बस कमिया निकलते है और वो लोग कमिया नहीं अपनी जान निकलते है। आज 26 जनवरी के दिन हम सब लोग हमारे सभी फोजियो को प्रणाम करते है।

Republic Day Wishes For Indian Army Hindi

आज के इस लेख में हमने 26 जनवरी के अद्भुत दिन पर सबसे अच्छे Republic Day Wishes For Indian Army in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर सकते हो तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Republic Day Wishes For Indian Army की ओर।

Republic Day Wishes For Indian Army

सरहदों पर खड़े हैं आप तभी सुरक्षित है हमारा वतन रिपब्लिक डे के अवसर पर दिल से सेना के जवानों को नमन। 

देशभक्तों से ही देश की शान है, देशभक्तों से ही देश का मान है हम उस देश के फूल है यारो, जिस देश का नाम हिंदुस्तान है गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

ये हर उस जवान की आखिरी सांस से फहराता है जो इसकी रक्षा में अपने प्राणों को न्यौछावर कर देता है गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

भारत तेरी धन्य धरा को लहू से अपने सींचा है उन्नति तेरी और नहीं कुछ स्वप्नों का बागीचा है धन्य धरा है तेरी जिसने जन्म दिया उन वीरों को जिन्होंने अपना लहू बहाकर लिखा तेरी तकदीरों को। 

जैसलमेर की गर्मी को मात देते है हिमालय की सर्दी को झेल लेते हैं यह भारतीय सेना में किसानों के बेटे हैं।

गांधी स्वप्न जब सत्य बना देश तभी जब गणतंत्र बना आज फिर से याद करें वो विरों का त्याग जिनसे भारत गणतंत्र बना। 

मातृभूमि पर मर मिटने का अवसर जब भी आता है भारत मां का सच्चा सैनिक मृत्यु को गले लगाता है।

देश के सभी वीर जवान फौजी भाइयों को गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर ढेर सारी शुभकामनाएं। आप हैं तो यह देश है। - Republic Day Wishes For Indian Army

संस्कार, संस्कृति और शान मिले ऐसे हिन्दू, मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले रहे हम सब ऐसे मिल-झुल कर मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में भगवान मिले। रिपब्लिक डे की हार्दिक शुभकामना। 

कर देता है प्राण न्योछावर होठों पर मुस्कान लिए हो जाता है अजर अमर निज गौरव और अभिमान लिए।

सर्दी, गर्मी या बरसात हो, हर पल देश की रक्षा के लिए तैयार रहने वाले बहादुर सैनिकों को रिपब्लिक डे के खास अवसर पर बहुत-बहुत बधाइयां। मैं भगवान से आपके सदैव खुश रहने की दुआएं करता हूं।

काँटो में भी फूल खिलाएं इस धरती को स्वर्ग बनाएं आओ सबको गले लगाएं हम गणतंत्र का पर्व मनाएं रिपब्लिक डे की हार्दिक बधाई। 

धन्य धरा के सपूत ऐसे जिन्होंने प्राण गवाएं हैं कृतज्ञता है उनके प्रति जो स्वाधीनता को लाए हैं।

मौत को भी मात देने वाले हमारे वीर सैनिकों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोटि कोटि प्रणाम। जय हिंद। - Republic Day Wishes & Shayari For Indian Army

वो शमा जो काम आये अंजुमन के लिए वो जज़्बा जो क़ुर्बान हो जाए वतन के लिए रखते हैं हम वो होंसले भी जो मर मिटे हिंदुस्तान के लिए। 

आजादी ना मिली भीख में लड़कर हमने छीनी है भारत की यह धरा सकल बलिदान लहू से भीनी है।

अपने अदम्य शौर्य और साहस से मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर देने वाले फौजी भाइयों को रिपब्लिक डे 2023 की ढेर सारी मुबारकबाद।

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड पाये रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये दिल एक है जान एक है हमारी हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी। 

Happy Republic Day Wishes For Indian Army Hindi

पट गए न जाने शरीर कितने घाव धरा के भरने में आजादी का परिणाम मिला था मातृभूमि पर मरने में।

देश की हिफाजत के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए तैयार सभी सेनाओं के वीर जवानों को 26 जनवरी के खास अवसर पर बहुत-बहुत बधाइयां।

आओ झुक कर सलाम करे उनको जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है। 

हद से ज्यादा मुश्किल परिस्थितियों में भी सरहद पर खड़े रहकर हमारी रक्षा करने वाले बहादुर वीरों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके होने से ही हम हैं।

दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान हैं सर हमेशा ऊँचा रखना इसका, जब तक दिल में जान हैं आन देश की शान देश की, देश की हम संतान हैं तीन रंगों से रंगा तिरंगा अपनी ये पहचान है। 

देश का हर नागरिक बड़ी खुशी और आनंद के साथ हर त्यौहार को मनाता है क्योंकि हमारी रक्षा के लिए सरहदों पर वीर जवान खड़े हैं। सभी वीरों को गणतंत्र दिवस पर मेरा प्रणाम।

आजादी का जोश कभी कम न होने देंगे जब भी ज़रुरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे क्यों की भारत हमारा देश है अब दोबारा इस पर कोई आंच न आने देंगे। 

अपनी बहादुरी और शौर्य के दम पर संपूर्ण विश्व में गर्व से भारत देश का सिर ऊंचा कराने वाली भारतीय सेना को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी देश वासियों की ओर से नमन।

मापना है सेना का हौसला तो कभी ठंड में ठिठुर कर देखना जानना है सेना का साहस तो कभी कड़ी धूप में चल कर देखना सेना को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई! जय हिंद। - Republic Day Wishes For Indian Army

चाहे कैसी भी परिस्थिति आ जाए नहीं झुकता है भारत का वीर जवान कहा जाए तो सही मायने में आप ही है मां भारती की शान।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Happy Republic Day Wishes For Indian Army in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Republic Day Wishes For Indian Army Hindi साझा किये है। अगर आपको यह कोट्स पसंद आये हो तो इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर भेजिएगा।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments