Ad Code

Happy Republic Day Quotes 2023: Images, Shayari, Status, Wishes in Hindi

Republic Day Quotes: आज के इस लेख में हमने 26 जनवरी के अद्भुत दिन पर सबसे अच्छे Republic Day Quotes in Hindi साझा किये है जिनको आप पढ़ सकते हो और सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर सकते हो तो फिर बिना देरी किये सीधे भड़ते है Republic Day Quotes And Shayari की ओर।

Republic Day Quotes in Hindi

Republic Day Quotes in Hindi

गणतंत्र दिवस का पर्व राष्ट्रीय पर्व है जिसे सभी धर्म पंथ जाति लिंग संप्रदाय के लोग आपस में मिलजुलकर प्रेम और सदभाव की भावना के साथ 26 जनवरी को बनाते हैं।

इतना सुन्दर जीवन दिया हमें कई लोगो की कुर्बानी नेफेशन ने अँधा कर दिया हमे जोश भरी जवानी में क्या समझेंगे हम मौल इस आजादी ककभी सहा नहीं दर्द हमने गुलामी का। 

ऐ बन्दे ना हिन्दू बन ना मुस्लिम न भ्रष्टाचार का गुलाम बस एक इंसान बन कुछ ऐसे कर्म कर कि खुद से कोई शर्म ना हो। 
 
देशभक्तों से ही देश की शान है देशभक्तों से ही देश का मान है हम उस देश के फूल है यारो जिस देश का नाम हिंदुस्तान है गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

ना जियो धर्म के नाम पर ना मरों धर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियों वतन के नाम पर हैपी रिपब्लिक डे। 

ये कोई न पूछो की क्या हैं हमारी कहानी हमारी पहचान तो ये हैं की हम हैं हिंदुस्तानी गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाये। 

माँ तूझे सलाम तू मस्तक पर विराजे यही हैं मेरी शान तिरंगा मिले कफन में मुझे यही उपहार होगा तेरा हर जीवन तेरे आँचल में खिले यही अरमान होगा मेरा। - Republic Day Quotes Hindi

इतना सुन्दर जीवन दिया हमें कई लोगो की कुर्बानी ने फैशन ने अंधा कर दिया हमें जोश भरी जवानी में क्या समझेंगे हम सौगाद मिले इस आजादी का कभी सहा नहीं दर्द हमने गुलामी का। 

संस्कार, संस्कृति और शान मिले ऐसे हिन्दू, मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले रहे हम सब ऐसे मिल-झुल कर मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में भगवान मिले।

फिर से खुद को जगाते हैं अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं याद करें उन शूरवीरों की क़ुरबानी जिनके कारण हम गणतंत्र दिवस का आनंद उठाते हैं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई। 

आओ सब मिलके तिरंगा लहराये आज अपना गणतन्त्र दिवस ख़ुशी से मनाये आप सभी को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाए। 

सीमा पर लोग मरते हैं वो खुशनसीब अमर हो जाते हैं मेरी बदकिस्मती हैं ये हम आम जिन्दगी जिए चले जाते हैं। 

बचपन का वो भी एक दौर था गणतंत्र में भी ख़ुशी का शौर था ना जाने क्यूँ  मैं इतना बड़ा हो गया इंसानियत में मज़हबी बैर हो गया। 

इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिवस फिर आया है।

Republic Day Quotes in Hindi

बहुत लंबा चला संघर्षों की डगर आखिर पा ही लिया आजादी की नगर आज अपना है गणतंत्र अपना है संविधान। 

अनेकता में एकता ही इस देश की शान है इसलिए मेरा भारत महान है।

न पाल हिन्दू मुस्लिम का बैर मेरी माँ के प्यार को न बना इतना गैर उसके दिल में सभी समान हैं सब मिलकर रहे इसी में उसकी शान हैं। 

वीरों के बलिदान की कहानी हैं ये माँ के कुर्बान लालो की निशानी हैं ये यूँ लड़ लड़ कर इसे तबाह ना करना देश हैं कीमती उसे धर्म के नाम पर नीलाम ना करना। - 26 January Quotes

भूख, गरीबी, लाचारी को, इस धरती से आज मिटायें भारत के भारतवासी को, उसके सब अधिकार दिलायें आओ सब मिलकर नये रूप में गणतंत्र मनायें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

राष्ट्र के लिए मान-सम्मान रहे हर एक दिल में हिन्दुस्तान रहे देश के लिए एक-दो तारीख नहीं भारत मां के लिए ही हर सांस रहे गणतंत्र दिवस की बधाई। 

हमें एक नया भारत बनाना है एक बदलाव लाना है और ज्यादा कुछ नहीं करना बस वो एक बदलाव पहले स्वयं में लाना है।

न जानता था मैं इस मिट्टी की खुशबू न समझता था मैं अपनों की आरजू।  - Republic Day Quotes & Images Hindi

कोई हस्ती कोई मस्ती कोई चाह पे मरता है कोई नफरत कोई मोहब्बत कोई लगाव पे मरता है यह देश है उन दीवानों का यहां हर बंदा अपने हिंदुस्तान पे मरता। 

दिल एक है जान एक है हमारी हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। 

ना जुबान से ना निगाहों से ना दिमाग से ना रंगों से ना ग्रीटिंग से ना गिफ्ट से आपको 26 जनवरी मुबारक डायरेक्ट दिल से। 

देश भक्तों के बलिदान से स्वतंत्र हुए हैं हम कोई पूछे कौन हो तो गर्व से कहेंगे भारतीय हैं हम। 

आज जब तिरंगा देखा मैंने मेरे वतन की याद आने लगी आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने मुझे वतन की खुशबू सताने लगी। 

आजादी का जोश कभी कम न होने देंगे जब भी ज़रुरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे क्यों की भारत हमारा देश है अब दोबारा इस पर कोई आंच न आने देंगे। 

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड़ पाये रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये दिल एक है जान एक है हमारी हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी। - Republic Day Quotes Hindi

देशभक्तों से ही देश की शान है देशभक्तों से ही देश का मान है हम उस देश के फूल हैं यारों जिस देश का नाम हिंदुस्तान है गणतंत्र दिवस की बधाई।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Happy Republic Day Quotes in Hindi पसंद आये होंगे जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छे Republic Day Quotes Hindi साझा किये है। अगर आपको यह कोट्स पसंद आये हो तो इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर भेजिएगा।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments