Ad Code

Garuda Purana: अपार धन और लक्ष्मी का वास चाहते है तो करिये ये 5 आसान काम

Garuda Purana: दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसको लक्ष्मी का आगमन नहीं चाहिए और वह धनवान नहीं होना चाहता है बाकी सब  व्यक्ति लक्ष्मी जी की पूजा करते है और उनके आगमन की दुआ करते है लेकिन फिर भी लक्ष्मी जी की किरपा उन पर नहीं होती है। 

Garuda Purana

अगर आप चाहते है की लक्ष्मी जी आपके घर में आये ताकि आपके जीवन में धन दौलत ऐश्वर्या की कभी कमी नहीं हो। हमेशा आप एक खुश और उच्च जीवन जी सके तो Garuda Purana में कुछ ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है जिनको आप करते हो तो आपके पास कभी पेसो की कमी अथवा परेशानियाँ नहीं आएगी। जेब और बैंक में हमेशा पेसो की वृद्धि होगी। 

इस Garuda Purana में कुछ कर्मों को करने से भी मना किया गया है जिनका आपको खासकर ध्यान रखना है क्युकी कुछ ऐसे काम होते है जो व्यक्ति की आत्मा को दूषित और दरिद्र बनाते है।

Garud Purana की 5 बातें

1. जो व्यक्ति अपने घर में रोजाना धार्मिक ग्रंथों का पाठ करता है और इस धर्म कर्म को उच्च रूप से करता है उसके घर में धन की कमी नहीं होती है। माँ लक्ष्मी हमेशा ही ऐसे घर में वास कर अपनी किरपा दृस्टि बरसाती है। 

2. बड़े बुजुर्ग इस कर्म को करने की शिक्षा हमेशा देते है और यह Garuda Purana में भी लिखा है की जिन घरों में भोजन प्रत्येक दिन स्नान करने के पश्चात और अच्छे से रसोई को साफ़ करके पकाया जाता है और झूठते बर्तन को साफ करके रहा जाता है वह घर हमेशा धन से परिपूर्ण रेहता है। 

3. जो घर अपना भोजन बनाने से पहले कुत्ते और गाय के लिए निकालते है और उसके पश्चात अपना खाने का भोजन पकाते है उस घर में हमेशा धन की बरसात होती है और पूर्ण परिवार सुखी रहता है। 

4. ईर्ष्या, अहंकार और गुस्सा जिस व्यक्ति के अंदर नहीं होता है और जो व्यक्ति इन चीजों से हमेशा दूर रहता है और दूसरे व्यक्तियों की मदद करता है वह हमेशा ही उच्च श्रेणी में रहता है और माँ लक्ष्मी हमेशा ही उसके घर में वास करती है और धन सम्पति देती है।

5. कुलदेवता की पूजा करना हर घर में बहुत आवश्यक माना जाता है और जिन घरों में विशेष त्योहारों पर कुलदेवता की पूजा की जाती है उसकी 7 पिड़यो तक धन की परेशानी नहीं होती और वह खुशहाल रहती है।

आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Garud Purana के बातें समझ आये होगी। अगर आप यह कर्म करते है और अपने जीवन को इनके हिसाब से ढाल लेते है तो Garuda Purana के यह कर्म से हमेशा लक्ष्मी जी आपके घर में वास करेंगी और आप हमेशा सुखी रहेंगे।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments