Ad Code

Holi Ki Shayari, Images, Quotes, Wishes in Hindi

Holi Shayari in Hindi - दिलवालो की और दिल से रंग लगाने वालो की होली आ गई है। होली का दिन बहुत ही ज्यादा अच्छा होता क्युकी इस दिन आसमां में सिर्फ नीला नहीं बल्कि बहुत सारे रंग दिखाई देते है। हर एक व्यक्ति के जिस्म पर एक रंग लगा होता है जो दर्शाता है की हमारी दुनिया कितनी रंगीन है और हमको रंगो से कितना प्यार है। होली के बारे में बताने का मुझे जरूरत नहीं की यह कितना जरूरी त्यौहार है और क्यों मनाया जाता है क्युकी आप सब इससे भलीभांति परिचित है।

Holi Ki Shayari in Hindi - होली शायरी

आज के लेख में हमने आपके लिए सबसे अच्छी Holi Ki Shayari साझा की है जिनको आप पढ़ सकते हो और जब भी आप किसी से गले मिलने जाये तो आप इन शायरी का प्रयोग कर सकते है। होली वाले दिन सब लोग आपको Holi wish तो करते है लेकिन अगर आपका अंदाज थोड़ा अलग होगा तो सब लोगों के सामने आपकी image और ऊंची हो जाएगी। चलिए अब बिना समय को ज्यादा बर्बाद किये सीधे भड़ते है Holi Ki Shayari in Hindi की ओर।

Holi ki shayari images

सभी रंगों का रास है होली, मन का उल्लास है होली, जीवन में खुशियां भर देती है, बस इसीलिए ख़ास है होली।

गुझिया की महक आने से पहले, रंगों में रंगने से पहले, होली के नशे में डूबने से पहले, हम आपसे कहते है हैप्पी होली सबसे पहले।

Holi Ki Shayari in Hindi Images

आज मुबारक कल मुबारक, होली का हर पल मुबारक, रंग बिरंगी होली में, हमारा भी एक रंग मुबारक।

हमेशा मीठी रहे आपकी बोली, खुशियों से भर जाए आपकी झोली, आप सबको मेरी तरह से हैप्पी होली।

Holi Ki Status Shayari images

खा के गुजिया पीके भंग, लगा के थोड़ा थोड़ा सा रंग, बजा के ढोलक और मृदंग खेले होली हम तेरे संग।

होली आती याद दिलाती, रंगो से तन मन सहलाती, भीगे भीगे गीत सुनाती, पिचकारी से रंग बरसाती।

लाल गुलाबी रंग है और झूम रहा संसार, सूरज की किरण और खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी और अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार।

देते है आपको हम दिल से ये दुआएं, होली के रंग आपके जीवन में भर जाएं, आपके सभी सपने चुटकी में पूरे हो, आपके जीवन में दुःख कभी न आए।

Holi Par Shayari

होली का गुलाल हो रंगों की बहार हो, गुझिया की मिठास हो एक बात ख़ास हो, सबके दिल में प्यार हो यही अपना त्यौहार हो।

खुदा करे हर साल चाँद बन के आए, दिन का उजाला शान बन के आए, कभी दूर ना हो आपके चेहरे से हंसी, ये होली का त्यौहार ऐसा मेहमान बन के आए।

गुलाल का रंग, गुब्बारों की मार, सूरज की किरणे, खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी, अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको रंगों का त्यौहार।

दिलो के मिलने का मौसम है, दूरियां मिटाने का मौसम है, होली का त्यौहार ही ऐसा है, रंगो में डूब जाने का मौसम है।

रंग उड़ाए पिचकारी, रंग से रंग जाए दुनिया सारी, होली के रंग आपके जीवन को रंग दे, ये शुभकामनाएं है हमारी।

वसंत ऋतु की बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे नीले हरे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार।

होली है दिवाली मत समझना, हम तुम्हारे घर आए तो मवाली मत समझना।

पिचकारी की धार, गुलाल की बौछार, अपनों का प्यार, यही है यारों होली का त्यौहार।

निकलो गलियों में बना कर टोली, भिगा दो आज हर एक की झोली, कोई मुस्कुरा दे तो उसे गले लगा लो वरना निकल लो, लगा के रंग कह के हैप्पी होली।

Holi Shayari for Wishing Friends

उड़ने दो रंगों को इस बेरंग जिंदगी में, एक त्यौहार ही तो है जो हमें रंगीन बनाते है।

राधा का रंग और कान्हा की पिचकारी, प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी, ये रंग न जाने कोई जात न कोई बोली मुबारक हो आपको रंगों भरी होली।

होली का रंग तो कुछ पलो में धूल जाएगा, दोस्ती और प्यार का रंग नहीं धुल पाएगा, यही तो असली रंग है, ज़िंदगी का जितना रंगोगे उतना ही गहरा होता जाएगा।

रंगों की वर्षा गुलाल की फुहार, सूरज की किरणें खुशियों की बौछार, चंदन की खुशबू अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार।

होली के इस पर्व पर लगे रंग हर गाल, राष्ट्र रंग सब में रमे हर घर हो खुशहाल। - Holi Ki Shayari in Hindi 

ये रंगो का त्यौहार आया है, साथ अपने खुशियाँ लाया है, हमसे पहले कोई रंग न दे आपको, इसलिए शुभकामनाओं का रंग, हमने सबसे पहले भिजवाया है।

दिलों को मिलाने का मौसम है, दूरियां मिटाने का मौसम है, होली का त्यौहार ही ऐसा है, रंगों में डूब जाने का मौसम है।

रास रचाये गोकुल में कन्हैया, होली में बन जाये रंग रसिया, सजाये रंगों का साज हर एक द्वारे, आज भी गोपियाँ रंग लिए कान्हा की राह निहारें।

हवाओ के साथ अरमान भेजा है, नेटवर्क के ज़रिये पैगाम भेजा है, वो हम हैं जिसने सबसे पहले, होली का राम-राम भेजा।

जुबां पे तेरा स्वाद, बदन पे तेरा रंग, मैं तो पुरे साल, तेरे नाम की होली खेलता हूँ।

रंगो से भी रंगीन ज़िन्दगी हमारी, रंगीली रहे ये बंदगी हमारी, कभी न बिग़डे ये प्यार की रंगोली, ऐ मेरे यार तुझे मुबारक हो ये होली।

रंगों के होते कई नाम, कोई कहे पीला कोई कहे लाल, हम तो जाने बस खुशियों की होली, राग द्वेष मिटाओ और मनाओ होली।

राधा का रंग कान्हा की पिचकारी, प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी, यह रंग ना जाने कोई जाट ना कोई बोली, मुबारक हो आपको रंगों भरी होली।

Holi Ki Images Shayari

नेचर का हर रंग आप पे बरसे, हर कोई आपसे होली खेलने को तरसे, रंग दे आपको मिल के सारे इतना, की आप वो रंग उतारने को तरसे।

जो पूरी सर्दी नहीं नहाये, हो रही उनको नहलाने की तैयारी, बाहर नहीं तुम आये तो घर में आकर मारेंगे पिचकारी।

गुल ने गुलशन से गुलफान भेजा है, सितारों ने आसमान से सलाम भेजा है, मुबारक हो आप को होली का त्यौहार हमने दिल से ये पैगाम भेजा है।

खुशियों से हो ना कोई दुरी, रहे न कोई ख्वाहिश अधूरी, रंगों से भरे इस मौसम में, रंगीन हो आपकी दुनिया पूरी। - Holi Ke Liye Shayari

आज मुबारक, कल मुबारक, होली का हर पल मुबारक, रंग बिरंगी होली में हमारा भी एक रंग मुबारक।

प्यार के रंगों से भरो पिचकारी, स्नेह के रंगों से रंग दो दुनिया सारी, ये रंग न जाने न कोई जात न बोली, सबको हो मुबारक ये हैप्पी होली।

होली आई, होली आई, अनगिनत रंग अपने संग लाई, घरों में पकते पकवान और मिठाई, मेरी तरह से सबको होली की बधाई।

फूलों ने खिलना छोड़ दिया तारों ने चमकना छोड़ दिया, होली में बाकि है कई दिन फिर भी आपने अभी से नहाना क्यों छोड़ दिया।

इस से पहले होली की शाम हो जाए, बधाइयों का सिलसिला आम हो जाए, भीड़ मे शामिल हमारा नाम हो जाए क्यू ना होली की अभी से राम राम हो जाए

होली है भाई होली है, बुरा न मानो होली, आओ मिल के खुशियाँ मनाएं, अपनों को हम रंग लगाएं।

रंगों के त्यौहार में सभी रंगों की हो भरमार, ढेर सारी खुशियां से भरा हो आपका संसार, यही दुआ है भगवान् से हमारी हर बार, होली मुबारक हो मेरे यार। - Holi Ki Shayari in Hindi

हफ़्तों तक खाते रहो, गुझिया ले ले स्वाद. मगर कभी मत भूलना नाम भक्त प्रहलाद।

निकल पड़ो गलियों में बना कर टोली, भीगा दो तुम आज हर लड़की की चोली, हंस दे अगर वो तो उसे बाँहों में भर लो, नहीं तो निकल लो वहां से कहकर हैप्पी होली।

होली के दिन की ये मुलाकात याद रहेगी, रंगों की ये बरसात याद रहेगी, आपको मिले रंगीन दुनिया ऐसी हमेशा, ये मेरी दुआ रहेगी।

खुदा करे की इस बार होली ऐसी आए, बिछडा हुवा मेरा प्यार मुझे मिल जाए, मेरी दुनिया तो रंगीन है सिर्फ उस से काश वो आए, और चुपके से गुलाल लगा जाए।

रंगों से भरा रहे जीवन तुम्हारा, खुशियाँ बरसे तुम्हारे आँगन, इन्द्रधनुष सी खुशियाँ आए, आओ मिलकर होली मनाये।

ऐसे मनाना होली का त्यौहार, पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार, ये है मौका अपनों को गले लगाने का तो गुलाल और रंग लेकर हो जाओ तैयार।

मक्के की रोटी निम्बू का अचार, सूरज की किरणें खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार। 

Holi Shayari for Wishing Friends

दिल सपनो से houseful है, पूरे होंगे वो doubtful है, इस दुनिया में हर चीज़ wonderful है, पर ज़िन्दगी आप जैसे लोगों से ही colorful है।

आज भर लो प्यार के रंग से पिचकारी, लाल गुलाल से रंग लो दुनिया सारी, रंग ना जाने है कोई जात और बोली, आपको हमारी तरफ से हैप्पी होली।

सुबह रंगीली शाम रंगीली ऐसी आयी है ये होली, सब पर बरसे रंग कई पर मेरी खाली थी झोली, दिन रंगीन, रंगीली रात दिल में रह गयी दिल की बात, कैसे सह पाऊ मैं पगली मिले जो मुझको कई आघात।

रंगों की बौछार हो जाए, इस होली कुछ खास हो जाए, यारों से मिले सब यार, बस फिर भंग का जाम हो जाए।

लाल गुलाबी रंग है झूम रहा संसार, सूरज की किरण खुशियों की बहार, चाँद की चांदनी अपनों का प्यार, शुभ हो आपको ये रंगों का त्यौहार। 

जब भी आती देखी होली रात अँधेरी मुझको बोली, सुबह के रंग में रंग दूंगी तुझको पर सुबह ने आँख न खोली, होली आयी और चली गयी, सब की दुनिया रंगी गयी, मैं मासूम लिए दिल अपना जाने कितनी बार चली गयी।

पिचकारी की धार, गुलाल की बौछार, अपनों का प्यार, यही है यारों होली का त्यौहार।

फ़ालगुन का महीना, वो मस्ती के गीत, रंगों का मेल, वो नटखट सा खेल, दिल से निकलती है ये प्यारी सी बोली, मुबारक हो आपको ये रंग भरी होली।

रंग में उमंग नहीं थी खुशियो की कोई भांग नहीं थी, ऐसी थी तक़दीर मेरी की,होली की कोई हुड़ंग नही थी। - Holi Ki Shayari Images in Hindi 

लाल, गुलाबी, नीला और पिला हाथों में लिया समेट, होली के दिन रंगेंगे सजनी करके मीठी भेंट।

बरसे गुलाल रंग मोरे आंगनवा, अपने ही रंग में रंग दे मोहे सजनवा, हो देखो नाचे मोरा मनवा।

रिश्तों में भर जाए प्यार की मिठास, खुशियों से भर जाए आपकी झोली, इस तरह की हो इस बार की होली।

प्यार के रंग से भरों पिचकारी, स्नेह के रंग से रंग दो दुनिया सारी, ये रंग न जाने कोई जात न कोई बोली, आप सभी को मुबारक हो होली।


आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको यह Holi Ki Shayari पसंद आयी होगी जहाँ हमने आपके लिए सबसे अच्छी Shayari Holi के लिए साझा की है। अगर आपको यह Holi Ki Shayari in Hindi पसंद आयी हो तो आप इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जरूर शेयर करें और अपने दोस्त, रिश्तेदार सबको आज की दिन की बहुत बहुत बधाई दे। होली सिर्फ त्यौहार नहीं बल्कि रंगो का और दिलो का मेल है इसलिए सरे शिकवे दूर करके एक दूसरे से गले लागिये और इस दिन को शानदार तरीके से मनाइये।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments