Ad Code

Fathers Day Quotes / पापा कोट्स

Fathers Day Quotes - पापा शब्द सुनकर ही जिम्मेदारियों का बोझ महसूस होने लगता है। पापा सिर्फ एक साधारण शब्द नहीं बल्कि यह तो वो ख़ुशी है जिसको लफ्जो में बयां नहीं किया जा सकता। बहुत खुस नसीब होते है वो जिनके father होते है क्युकी एक पापा आपको सारी परेशानियों से बचाते है, आपका साथ देते है, खुद के सपनो को त्याग कर आपके सपनो को पूरा करते है, वो पापा ही होते है जो आपसे बेइंतहा प्यार करते है।

याद है आपको जब बचपन में पापा के घर आने पर कैसे आप उच्छल कर उनसे गले लग जाया करते थे लेकिन आज समझ आता है की वो एक तो बहुत सारा बोझ कंधो पर लिए चलते थे और में उनके कंधो पर वजन और भाड़ा देता था गले लगकर। कहते है न की अगर मेहनत करना सीखना है तो पापा से सीखो कियुकी एक वही है जो दिन रात आपके सपनो के लिए मेहनत करते है।

Fathers Day Quotes / पापा कोट्स

पापा के लिए जितना लिखे उतना कम है और वो जितना हमारे लिए करते है उसका न तो हम धन्यवाद कर सकते है बस उनको एक नई जिंदगी का एहसास करा सकते है। आज के इस लेख में हमने कुछ Fathers Day Quotes लिखे है जिनको आप पढ़ सकते है और अपने पापा, रिलेटिव्स और सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है।

Fathers Day Quotes

उनके आदर्श है, उनके संस्कार है, बिन पीटै के तोह ए ज़िन्दगी बेकार है।

दुनिया की भीड़ में सबसे करीब जो है, मेरे पापा मेरे खुदा मेरी तकदीर वो है।

क़दर पिता की कोई जान लेगा, अपनी जन्नत को दुनिया में ही पहचान लेगा।

मुझे लगता है कि पिता एक ऐसा व्यक्ति है, जो बिना शर्त प्यार करता है,  इसका कोई पूर्ण सूत्र नहीं है कि पिता कौन हो सकता है। - Fathers day quotes

मुझे रख दिया छाँव में खुद जलते रहे धूप में , मैंने देखा है ऐसा एक फरिश्ता अपने पिता के रूप में।

री पहचान आपसे पापा किया कहु आप मेरे लिए किया हो, कहने को तो है पैरों के निचे ऑय जमीं पर मेरा आस्मां आप हो।

खुशियों से भरा हर पल होता है में सुनहरा हर कल होता हैमिल्टी हैं कामयाबी उन को सर पर पिता का हाथ होता है।

कभी कंधे पे बिठाकर मेला दिखता है पिता, कभी बनके घोड़ा घुमाता है पिता, माँ अगर पैरों पे चलना सिखाती है, तो पैरों पे खड़ा होना सिखाता है पिता।

आज भी मेरी फरमाइशें कम नही होती, तंगी के आलम में भी, पापा की आँखें कभी नम नहीं होती। - Fathers day quotes in Hindi

पापा मिले तो मिला प्यार, मेरे पापा मेरा संसार, खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार। 

तन्हाई में जब बीते लम्हो की याद आती हैं, क्या कहे जिस्म से जान चली जाती हैं, यूँ तो पापा बहुत दूर चले गए हम से पर आँखे बंद करे तो सूरत उनकी नजर आती हैं।

कभी अभिमान तो कभी स्वाभिमान है पिता, कभी धरती तो कभी आसमान है पिता, जन्म दिया है अगर माँ ने जानेगा जिससे जग वो पहचान है पिता।

जब एक पिता पुत्र को देता है तो दोनों हँसते हैं, जब एक पुत्र पिता को देता है तो दोनों रोते हैं । - Papa Quotes

अजीज भी वो है, नसीब भी वो है, दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है, उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी, क्यों की खुदा भी वो है , और तकदीर भी वो है। 

अपने पापा को आज मैं क्या उपहार दूँ, तोहफे दूँ फूलों के या गुलाबो का हार दूँ, मेरी जिंदगी में जो है सबसे प्यारा, उस पर तो मैं अपनी जिंदगी ही वार दूँ।

मेरे अजीज हो आप, मेरे सबसे अच्छे दोस्त हो आप, हर इच्छा पूरी करने वाले, खुदा से बढ़कर हो पापा आप।

पापा का प्यार निराला है, पापा के साथ रिश्ता अनोखा सा है, इस रिस्ते जैसा कोई और नहीं, ऑय रिस्ता दुनिया में सबसे प्यारा है।

पिता हारकर बाज़ी हमेशा मुस्कुराया, शतरंज की उस जीत को मैं अब समझ पाया। - Fathers day quotes

कभी हंसी और खुशी का मेला है पिता, कभी कितना तन्हा और अकेला है पिता, माँ तो कह देती है अपने दिल की बात, सब कुछ समेट के आसमान सा फैला है पिता।

पिता, पिताजी, पापा, चाहे आप उन्हें जो भी बुलायें, वे हमारे जीवन को प्रेरणा देते हैं और वे वह व्यक्ति हैं, जिन्हें हम आदर देते हैं।

मुझे लगता है कि पिता एक ऐसा व्यक्ति है, जो बिना शर्त प्यार करता है, इसका कोई पूर्ण सूत्र नहीं है कि पिता कौन हो सकता है।

तन्हाई में जब बीते लम्हों की याद आती है, क्या कहे जिस्म से जान चली जाती हैं, यूँ तोह पापा बहुत दूर चले गए हम से पर आँखे बंद करे तो सूरत उनकी नज़र आती है।

नसीब वाले हैं जिनके सर पर पिता का हाथ होता हैं, ज़िद पूरी हो जाती हैं सब गर पिता का साथ होता हैं। - पापा कोट्स

छोटी सी उंगली पकड़कर चलना उन्होंने सीखाया, जीवन के हर पहलु को अपने अनुभव से बताया, हर उलझन को उन्होंने अपना दुःख समझ सुलझाया, दूर रहकर भी हमेशा प्यार उन्होंने हम पर बरसाया।

आँखों के सामने हर पल आपको पाया है, अपने दिल में सिर्फ आपको ही बसाया है, आपके बिना हम जियें भी तो कैसे, भला अपनी अपनी जान के बिना भी कोई जी पाया है।

दुनिया के भीड़ में सबसे करीब जो है, मेरे पापा, मेरे ख़ुदा, मेरे तक़दीर औ है।

नींद अपनी भुला के सुलाया हमको, आंसू अपने गिरा के हंसाया हमको, लेके गोद में झुलाया हमको, जीवन की हर ख़ुशी से मिलाया हमको।

धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है, जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है, हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है, उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है। - Fathers day quotes Hindi

चाहे कितने अलार्म लगा लो सुबह उठने के लिए, एक पापा की आवाज़ ही काफ़ी है।

बेमतलब सी इस दुनिया में वो ही हमारी शान है, किसी शख्स के वजूद की ‘पिता’ ही पहली पहचान है।

मंजिल दूर और सफ़र बहुत है, छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है, मार डालती ये दुनिया कब की हमे, लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है।

पापा हर फ़र्ज़ निभाते हैं, जीवन भर क़र्ज़ चुकाते हैं, बच्चे की एक ख़ुशी के लिए, अपने सुख भूल ही जाते हैं।

मेरी दुनिया में आज जो इतनी, दौलत शोहरत और इज्जत है, वो मेरे पापा के बदौलत है। - Father day quotes

मंजिल दूर है और सफर बहत है, छोटी सी ज़िन्दगी की फ़िक्र बहत है, मार डालती ये दुनिया कब की हमे, लेकिन पापा के प्यार में असार बहत है। 

मेरे खुदा तेरा शुक्रिया, मेरे खुदा तेरा करम, मेरे लिए सबसे बड़ी मेरे अब्बा की मोहब्बत, यही दुआ हैं की उसका रहे मुझपे करम।

पिता हारकर बाज़ी हमेशा मुस्कुराया, शतरंज की उस जीत को मैं अब समझ पाया।

पिता क बिना ज़िन्दगी वीरान होती है सफर में हर रह सुनसान होती है में पिता का होना जरूरी है क साथ से हर राह आसान होती है।

आखिरी शब्द:

वक्त बदल जाता है, दोस्त बदल जाते है, रिश्ते बदल जाते है और रिश्ते निभाने वाले भी बदल जाते लेकिन जो नहीं बदलता वो होता है बाप। पापा हमेशा अपने बच्चो को मुसीबत में देखकर उनको उस मुसीबत का समना करना सिखाते न की डर कर नालायक बनना। हर किसी के father की अपनी एक कहानी है और उनकी कहानी के अंतिम पन्नो को अच्छा बनाने का हक़ हमारा है।

आशा करता हूँ की आपको ये Fathers Day Quotes पसंद आये होंगे जहाँ हमने सबसे अच्छा papa quotes शेयर किये है। अपने पापा को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है और वो है उनको एक बार गले लगा लेना क्युकी पूरी जिंदगी भर हम इतने व्यस्त हो जाते है की अपने पापा को गले लगाने में भी झिझकते है।

इन्हे भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments